बिहार: सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने बाढ़ प्रभावित इलाका का दौरा कर प्रशासन को राहत कार्य चलाने का निर्देश दिया

सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने बाढ़ प्रभावित इलाका का दौरा कर प्रशासन को राहत कार्य चलाने का निर्देश दिया

अररिया
नेपाल के जल अधिग्रहण क्षेत्र से पानी छोड़े जाने और लगातार हुई बारिश के कारण अररिया जिले में बहने वाली नदियां उफान पर है।फलस्वरूप निचले इलाके में नदी का पानी फेल गया है और बाढ़ से हालात पैदा हो गए हैं।परमान,बकरा,रतुआ,नूना सहित अन्य नदियां अररिया,कुर्साकांटा,फारबिसगंज,नरपतगंज,सिकटी,पलासी,जोकीहाट आदि प्रखंडों में बाढ़ जैसे हालात पैदा कर लिए हैं।जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो गया है। बाढ़ के संकट को देखते हुए अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने अररिया,पलासी और सिकटी आदि प्रखंड के बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया और जिले के आपदा विभाग के अधिकारी को निर्देश राहत और बचाव कार्य कराने के निर्देश दिए। सांसद प्रदीप कुमार सिंह अपने समर्थकों के साथ दो दिनों से लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा ले रहे हैं।
मौके पर बातचीत के क्रम में सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि नेपाल से पानी छोड़े जाने के कारण नदियों से सटे अररिया जिला के अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ से हालात उत्पन्न हैं।पानी के कारण आम जनजीवन प्रभावित है और जिला प्रशासन की ओर से अब तक बचाव और राहत कार्यों का सकारात्मक प्रयास नहीं किया गया है।जिसको लेकर उन्होंने कई इलाकों में आपदा पदाधिकारी के साथ भी बाढ़ के हालात का जायजा लिया है और आपदा अधिकारी को बचाव और राहत कार्य के लिए सकारात्मक प्रयास करने की नसीहत दी है।उन्होंने कहा कि एक ओर सीमांचल सहित उत्तर बिहार में बाढ़ के हालात से बिहारवासी कराह रहे हैं और दूसरी ओर बिहार के नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब पाले सियासत में व्यस्त हैं।बियाहरवासियों की आपदा की इस घड़ी में उन्हें कोई चिंता नहीं है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: मिशन इंद्रधनुष अभियान को लेकर जिलाधिकारी ने की समीक्षात्मक बैठक, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

Mon Jul 17 , 2023
मिशन इंद्रधनुष अभियान को लेकर जिलाधिकारी ने की समीक्षात्मक बैठक, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश:- उच्च जोख़िम वाले प्रखंडों में विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत:- जिलाधिकारी कई जानलेवा बीमारियों से सुरक्षा के लिहाज से टीकाकरण जरूरी: डीएम। अगस्त महीने में होने वाले मिशन इन्द्रधनुष कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी श्री कुन्दन […]

You May Like

advertisement