बिहार:नामजद का पर्चा होगा मंगलवार से दाखिल

नामजद का पर्चा होगा मंगलवार से दाखिल

अररिया संवाददाता

भरगामा (अररिया)
प्रखंड मुख्यालय स्थित बुनियादी प्रशिक्षण भवन एवं कृषि भवन में दूसरे चरण में होने वाले पंचायत आम चुनाव में नाम जदगी पर्चा दाखिल मंगलवार से होगा । इसके बावजूद प्रखंड निर्वाचन कार्यालय में मतदाता सूची उपलब्ध होने से संभावित अभ्यर्थियों आक्रोशित हैं ।मतदाता सूची उपलब्ध नहीं होने से आक्रोशित अभ्यर्थी ने सोमवार को बीडीओ कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर प्रशासन विरोधी नारा लगाया ।पंचायत चुनाव में भाग्य आजमाने वाले अभ्यर्थी मतदाता सूची में त्रुटि के कारण अपने उम्मीदवारी को लेकर आशंकित नजर आ रहे हैं ।मतदाता सूची के प्रत्याशा में अभ्यर्थी नाजिर रसीद नहीं कटा रहे हैं ।
ज्ञात हो कि भरगामा प्रखंड में दूसरे चरण में पंचायत आम चुनाव को लेकर मतदान होना है। मंगलवार से संभावित अभ्यर्थी निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामजदगी दाखिल करेंगे। इसके बावजूद प्रखंड निर्वाचन कार्यालय से संभावित अभ्यर्थियों को मतदाता सूची उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है । संभावित अभ्यर्थी को प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र का मतदाता सूची उपलब्ध नहीं होने से नाजिर रसीद एवं नामांकन पत्र के शपथ पत्र का प्रक्रिया नहीं हो रहा है ।मतदाता सूची नहीं मिलने से परेशान संभावित अभ्यर्थी ने प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी से मिलने का अथक प्रयास किया ।बीडीओ से मुलाकात नहीं होने पर आक्रोशित लोगों ने परिसर स्थित बीडीओ आवास के सामने जमकर प्रदर्शन कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी किया ।प्रदर्शनकारी का हुजूम व आक्रोश देख बीडीओ के आवास में अंदर से ताला जड़ दिया गया ।
संभावित अभ्यर्थियों ने बताया कि मतदाता सूची में त्रुटि का अंबार है। जिसके कारण निर्वाची पदाधिकारी द्वारा संभावित अभ्यर्थी के बीच मतदाता सूची का वितरण नहीं कर रहे हैं । संभावित अभ्यर्थी ने जिला पदाधिकारी से मतदाता सूची जल्द वितरण कराने की मांग की है।बीडीओ ममता कुमारी ने बताया कि सत्यापित मतदाता सूची फोटो स्टेट दुकान पर उपलब्ध करा दिया गया है।अभ्यर्थी को मतदाता सूची उपलब्ध कराया जाएगा ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:एन आर कटवाने को उमड़ी भीड़

Tue Sep 7 , 2021
एन आर कटवाने को उमड़ी भीड़ अररिया संवाददाता भरगामा(अररिया)भरगामा प्रखंड में दूसरे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए एनआर कटवाने वाले संभावित अभ्यर्थी की उमड़ पड़ी।एनआर काउंटर की संख्या पांच रहने के कारण अभ्यर्थी को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा रहा है।एनआर काउंटर पर कुव्यस्था के बीच […]

You May Like

Breaking News

advertisement