बिहार:एक दिवसीय धरना दिया, आवंटित चुनाव चिन्ह में फेरबदल को लेकर हंगामा

एक दिवसीय धरना दिया, आवंटित चुनाव चिन्ह में फेरबदल को लेकर हंगामा

भरगामा( अररिया) संवाददाता

प्रखंड मुख्यालय में बुधवार को सरपंच पद के प्रत्याशी को आवंटित चुनाव चिन्ह में फेरबदल करने वाले पदाधिकारी पर न्याय संगत कानूनी कार्रवाई करने एवं पैकपार ग्राम कचहरी सरपंच पद का चुनाव परिणाम रद्द करने की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना दिया गया। धरना का आयोजन भाकपा माले नेता व पैकपार पंचायत सरपंच पद प्रत्याशी वैद्यनाथ मंडल व अन्य के नेतृत्व में किया गया ।धरना समाप्ति पर दो सूत्री मांग पत्र जिला पदाधिकारी के नाम बीडीओ को सौंपा गया ।
धरना को संबोधित करते भाकपा नेता अशोक श्रीवास्तव ने आरोप लगाया कि पंचायत चुनाव में नामांकन दाखिल करने वाले अनेक उम्मीदवार को प्रपत्र 9 में आवंटित चुनाव चिन्ह के बदले मतपत्र में दूसरा चुनाव चिन्ह जानबूझ कर प्रत्याशी को बिना सुचना के निर्वाची पदाधिकारी द्वारा बदल दिया गया ।अकारण आवंटित चुनाव चिन्ह बदलने से मतदाता दिग्भ्रमित हो गए ।उन्होंने आरोप लगाया कि कमजोर वर्ग के मतदाता एवं उम्मीदवार के हित की रक्षा करने में जिला एवं प्रखंड प्रशासन निष्क्रिय रहे ।मतदान के दौरान निर्वाची पदाधिकारी को मतपत्र में चुनाव चिन्ह बदलने की शिकायत विभिन्न निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी द्वारा किया गया।लेकिन अधिकारी द्वारा बल प्रयोग कर दवा दिया गया । पैकपार पंचायत सरपंच पद के प्रत्याशी बैद्यनाथ मंडल ने आरोप लगाया कि प्रपत्र 9 में मेरा चुनाव चिन्ह क्रमांक 3 पर नल छाप था । बिना किसी सूचना के मतपत्र में क्रमांक 2 पर मोटर साइकिल हो गया ।आवंटित चुनाव चिन्ह के आधार पर मतदाता के बीच प्रचार प्रसार किया ।चुनाव चिन्ह बदलने के कारण मतदाता मतदान में दिग्भ्रमित हो गए ।उन्होंने प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी पर कारवाई की मांग करते हुए चुनाव परिणाम पर रोक लगाने की मांग की । पैकपार पंचायत के सरपंच पद के अन्य प्रत्याशी मो तेतर ने आरोप लगाया कि प्रपत्र 9 में क्रम संख्या 2 पर मुझे मोटर साइकिल आवंटित किया गया था ।मतपत्र में चुनाव चिन्ह बदलने से मतदाता मतदान के दौरान दिग्भ्रमित हो गए ।कामरेड हरिनंदन सिंह ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार में सरकारी पदाधिकारी तानाशाह ही भांति जनता के मांग को बल प्रयोग दबाने का प्रयास करती । शंकर पुर पंचायत के वार्ड 10 में वार्ड सदस्य पद के प्रत्याशी का आवंटित चुनाव चिन्ह बदलने के विरोध में स्थानीय मतदाता ने मतदान का बहिष्कार किया ।शंकर पुर पंचायत के सभी वार्ड में चुनाव सम्पन्न हुए बिना मतगणना का परिणाम घोषित कर दिया गया । वक्ताओं ने निर्वाची पदाधिकारी पर कठोर कार्रवाई करने एवं चुनाव परिणाम रद्द करने की मांग की है । धरना को इसके अलावा,मो सिराजुद्दीन,मो छोटू, कॉमरेड हलीमा खातून ,आनंदी राम, देवकी देवी व अन्य ने संबोधित किया ।धरना समाप्ति के उपरांत जिला पदाधिकारी के नाम दो सूत्री मांग पत्र सौंपा गया ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दुखद: प्यार में नाकाम दो युवकों ने नाबालिग को उतारा मौत के घाट,

Wed Oct 6 , 2021
हल्द्वानी: इश्क में इन्कार मिला तो दो युवकों ने नाबालिग बच्ची की हत्या कर दी। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने जंगल के पास से किशोरी का शव बरामद किया है। पुलिस मामले की छानबीन में लगी हुई है। बनभूलपुरा थाना क्षेत्र निवासी दो युवक आलमारी बनाने का कार्य करते […]

You May Like

Breaking News

advertisement