बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ ने 2023 का लक्ष्य किया निर्धारित

बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ ने 2023 का लक्ष्य किया निर्धारित

नियोजित शिक्षकों को दिया जाय राज्यकर्मी का दर्जा
अररिया
बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ ने 2023 का लक्ष्य निर्धारित कर दिया है। संघ 2023 तक बिहार के लाखों शिक्षकों के सहयोग से नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिलाने का संकल्प लिया है ये बातें अररिया प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन में बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रखंड इकाई अररिया की बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित संघ के प्रदेश वरीय उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने कही। उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार के मुख्य घटक दल राजद ने अपने प्रण-पत्र में नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा, समान वेतनमान एवं पुरानी पेंशन देने का वादा किया है शिक्षकों को उम्मीद है कि वादे के अनुसार महागठबंधन सरकार 2023 में नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा जरुर देगी। इसके लिए संघ माननीय उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिलकर जल्द से जल्द शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने की मांग ही नहीं करेगी बल्कि उसे लागू भी करवाने का कार्य करेगी। संघ के प्रदेश वरीय उपाध्यक्ष ने स्पष्ट रूप से बताया कि शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने का जो भी राजनीतिक दल विरोध करेंगे या बाधा उत्पन्न करेंगे बिहार के लाखों शिक्षक एवं उनके लाखों-लाख परिवार 2024 के प्रारंभ में होने वाले लोकसभा आम चुनाव में वैसे राजनीतिक दल का बिहार से सूपड़ा साफ करवा देंगे। इसके लिए शिक्षक पूरी तरह से संकल्पित है।
बैठक की अध्यक्षता कर रहे संघ के जिला महासचिव आशिकुर्रहमान ने सभी प्रखंडों से सभी प्रकार के शत् प्रतिशत ऐरियर विपत्र जिला में जमा नहीं होने पर चिंता व्यक्त की तथा सभी बीईओ से जल्द से जल्द ऐरियर विपत्र जमा करने का अनुरोध किया साथ ही साथ अररिया प्रभारी बीईओ अमीरुल्लाह के द्वारा शिक्षकों के साथ शोषणात्मक व्यवहार पर चिंता व्यक्त की गई। जरुरत पड़ी तो प्रभारी बीईओ का शिकायत माननीय मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा के दौरान अररिया प्रवास के दौरान किया जायेगा। उन्होंने साफ लहजे में कहा कि प्रभारी बीईओ अपनी कार्यशैली में तुरंत बदलाव नहीं लाया तो इनके विरुद्ध निर्णायक आन्दोलन भी किया जायेगा। जिसके जिम्मेवार बीईओ खुद होंगे। बैठक में जिला कोषाध्यक्ष मगफूर आलम, वरीय उपाध्यक्ष इमरान आलम, जिला उपाध्यक्ष शहजाद आलम, शम्स रेजा, मो0 इस्माईल, मो0 कमरुजम्मा, जिला संयुक्त सचिव मो0 शाहजहां, अब्दुल रहमान, अनुज कुमार, राजेश पासवान, अररिया प्रखंड सचिव अब्दुल रकीब, विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला संयोजक अब्दुल कुद्दूस सहीत आदि दर्जनों शिक्षक भी उपस्थित रहें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ऐतिहासिक भारत जोड़ो, नफरत छोड़ो यात्रा में शिरकत किए पूर्व विधायक जाकिर हुसैन खान

Sun Jan 8 , 2023
ऐतिहासिक भारत जोड़ो, नफरत छोड़ो यात्रा में शिरकत किए पूर्व विधायक जाकिर हुसैन खानअररियाऐतिहासिक भारत जोड़ो, नफरत छोड़ो यात्रा में मंदार पर्वत बॉसी में पूर्व विधायक जाकिर हुसैन खान के साथ समाजसेवी भोला शंकर तिवारी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस बिहार अनिल शर्मा के साथ युवा समाजिक कार्यकर्ता अनवर राज उर्फ […]

You May Like

advertisement