बिहार:टीकाकरण से अब तक वंचित लोग प्राथमिकता के आधार पर करायें अपना टीकाकरण

टीकाकरण से अब तक वंचित लोग प्राथमिकता के आधार पर करायें अपना टीकाकरण

  • महाअभियान के तहत जिले में 72,371 लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका
    -जिलाधिकारी की देख-रेख में देर रात तक संचालित होता रहा है डेटा अपडेशन का कार्य
    -कोरोना टीकाकरण को लेकर आयोजित महाअभियान में अव्वल रहा नरपतगंज प्रखंड

अररिया संवाददाता

जिले में संचालित कोरोना टीकाकरण महाअभियान सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। अभियान के तहत कुल 72,371 लोगों का टीकाकरण संपन्न कराया गया। लिहाजा निर्धारित लक्ष्य की तुलना में 72 फीसदी उपलब्धि हासिल की जा सकी । बावजूद इसके जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच की अगुआई में महज दो दिनों की तैयारी में एक लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाने के लिये संचालित अभियान से जुड़ी उपलब्धि को संतोषप्रद माना जा रहा है। टीकाकरण सत्र के समापन के बाद कोविन पोर्टल पर डेटा अपडेशन के कार्य में वरीय प्रशासनिक व स्वास्थ्य अधिकारियों को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच, डीडीसी मनोज कुमार, सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता, डीपीएम रेहान अशरफ सहित अन्य वरीय अधिकारी ससमय डेटा अपडेशन का कार्य सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से विभिन्न पीएचसी के निरीक्षण व अनुश्रवण के कार्य में जुटे रहे। लिहाजा देर रात तक महाअभियान के तहत टीकाकृत शतप्रतिशत लोगों के डेटा अपडेशन का कार्य संपन्न हो सका।

टीकाकरण को लेकर निरंतर संचालित किये जायेंगे विशेष अभियान :

जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने उपलब्धि पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिये टीकाकरण से अब तक वंचित लोग प्राथमिकता के आधार पर अपना टीकाकरण सुनिश्चित करायें। टीका की दोनों डोज की अहमियत पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि टीका की दोनों डोज के साथ-साथ शारीरिक दूरी, मास्क का उपयोग सहित हाथों की सफाई संक्रमण के खतरों से बचाव के लिये जरूरी है। लिहाजा अपनी व अपने परिवार व पूरे समाज को महामारी से जुड़ी चिंताओं से निजात दिलाने के लिये कोरोना टीका की दोनों डोज जरूर लें। उन्होंने इसके आगे भी इस तरह के विशेष अभियान निरंतर संचालित किये जाने की बात कही।

टीकाकरण के मामले में अव्वल रहा नरपतगंज प्रखंड :

महाअभियान के तहत कुल 72,371 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसके साथ ही जिला टीकाकरण को लेकर अपने पुराने रिकार्ड को तोड़ते हुए नया कीर्तिमान स्थापित करने में सफल साबित हुआ। गौरतलब है कि इससे पहले विश्व योग दिवस पर आयोजित अभियान में एक दिन में 62 हजार लोगों के टीकाकरण का रिकार्ड जिले के नाम था। महाअभियान के तहत टीकाकरण के मामले में जिले का नरपतगंज प्रखंड का प्रदर्शन अव्वल रहा। इस दौरान नरपतगंज में 11,860 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। वहीं टीकाकरण के मामले में अररिया दूसरे व फारबिसगंज प्रखंड तीसरे स्थान पर रहा। अररिया में कुल 11,851 व फारबिसगंज में 11,675 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। रानीगंज प्रखंड 10,020 लोगों के टीकाकरण के साथ चौथे स्थान पर रहा। इसी तरह भरगामा में 7,230, जोकीहाट में 5,159, कुर्साकांटा में 4,255, पलासी में 5,341, सिकटी प्रखंड 4,980 लोगों को कोरोना का टीका लगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:भुगतान न होने से आक्रोशित मजदूर करेंगे आंदोलन

Thu Sep 2 , 2021
भुगतान न होने से आक्रोशित मजदूर करेंगे आंदोलन अररिया संवाददाता अररिया।सिमराहा थाना क्षेत्र के झिरवा नहर के समीप कोसी सिंचाई विभाग के मौसमी मजदूरों की एक बैठक बुधवार को आयोजित की गई। जिसमें उपस्थित मजदूरों ने बीते लगभग आठ माह से बकाया दैनिक मानदेय नहीं मिलने पर आक्रोश व्यक्त करते […]

You May Like

advertisement