बिहार: प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने स्कॉलरशिप योजना को फिर से लागू करने की मांग की

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने स्कॉलरशिप योजना को फिर से लागू करने की मांग की
अररिया
शनिवार को नेशनल कान्वेंट इंग्लिश स्कूल गैयारी के प्रांगण में प्राइवेट स्कूल एण्ड चिल्ड्रन वेल्फेयर एसोसिएशन के सदस्यों ने नेशनल स्कॉलरशिप को फिर से लागू करने को लेकर एक बैठक बुलाई गई । जिसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रखंड अध्यक्ष परवेज आलम ने की। बैठक में उपस्थित सदस्यों ने बताया कि अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय द्वारा रातों रात अचानक नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर किए गए आवेदन को परमानेंट रिजेक्ट कर दिया गया है, जिससे अभिभावक एवं छात्रो का दबाव विद्यालय प्रशासन पर बन और बढ़ भी रहा है। छात्रों को विद्यालय प्रशासन के द्वारा सूचित किया गया था कि आप सभी योग्य अभ्यर्थी आवेदन करें। एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि जिला कल्याण विभाग के द्वारा लगभग 3 बार आवेदन की तिथि को बढ़ाया गया और प्रखंड नोडल पदाधिकारी द्वारा विद्यालय का निरीक्षण भी किया एवं अन्य कागजात सहित विद्यालय आवेदन करने योग्य है या नहीं, इसे प्रमाणित भी किए।
इतना होने के बावजूद विभाग अचानक नोटिस जारी कर दिया कि एक से आठ तक के वर्ग के छात्र छात्राओं को स्कॉलरशिप नहीं दिया जाएगा । इससे छात्र-छात्राओं और अभिभावकों में असंतोष की स्थिति उत्पन्न हो गई है । वही प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सदस्यों ने यह भी कहा कि अगर एस्कॉलरशिप नहीं देना था , तो फार्म भरने का आदेश स्कूल को नहीं देना चाहिए था और जब बच्चों स्कालरशिप का फार्म भर दिया है,तब इसे रद्द करना कहां तक उचित है। इससे बच्चों का और अभिभावकों का पैसा और समय भी बरबाद हो गया। स्कॉलरशिप योजना रद्द कर सरकार ने बच्चों के साथ भद्दा मजाक किया है। वहीं एसोसिएशन के सदस्यों ने प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शमाएल अहमद से मांग किया है कि इस दिशा में कठोर निर्णय लेकर सरकार से पुनः स्कालरशिप योजना को लागू करें। मौके पर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सदस्य सह कार्यालय सचिव साकिब रब्बानी, हाफिज मोहम्मद दिलसाद, मोहम्मद नजीर ,मोहम्मद एजाज, मोहम्मद वासे, अबरार अहमद, खान मोहम्मद, महबूब आलम, फैसल, मोहम्मद शहजाद, मोहम्मद आफताब शैख नुरुल्लाह,फैयाज आलम,आगाज राही, मोबासिर आलम, अबू तालीब आदि मौजूद थे। वहीं एसोसिएशन के कार्यालय सचिव साकिब रब्बानी ने कहा की अगर सरकार को छात्रवृत्ति नही देना था तो फॉर्म फिलअप नहीं करवाती, अगर बच्चों द्वारा फॉर्म भर ही दिया है, तो इस वर्ष स्कॉलरशिप दे देना चाहिए ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेहनगर आज़मगढ़ : आदर्श नागरिक सेवा समिति के सौजन्य से आज बेलहाडीह में संविधान दिवस का किया गया आयोजन

Sat Nov 26 , 2022
आदर्श नागरिक सेवा समिति के सौजन्य से आज बेलहाडीह में संविधान दिवस का किया गया आयोजन मेहनगर तहसील के बेल्हाडीह में आदर्श नागरिक सेवा समिति के अध्यक्ष रमेश चंद की अध्यक्षता में आज संविधान दिवस का बड़े ही धूमधाम से आयोजन किया गया। इस दौरान 15 जगहों पर डॉक्टर भीमराव […]

You May Like

Breaking News

advertisement