बिहार: एसडीपीओ ने किया डिजनीलैंड मेला का उद्घाटन

एसडीपीओ ने किया डिजनीलैंड मेला का उद्घाटन

अररिया
मेला सुवस्थ मनोरंजन का एक साधन है,तनाव भरी जीवन में मेला का लुत्फ लेने से कई तरह की परेशानियों से निजात भी मिलती है। उक्त बातें एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने स्थानीय टाउन हॉल परिसर में डिज्नीलैंड मेला का फीता काटकर उद्घाटन करने के दौरान उपस्थित लोगों व मीडिया से बातचीत करते हुए बताया। एसडीपीओ ने कहा कि मेला का आनंद लें और पुलिस प्रशासन मेले में सुरक्षा के लिए दीर्घ संकल्पित है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि मेले में अगर कोई भी हुल्लड़ बाजी करेंगे तो पुलिस उन पर सख्ती से कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि मेले में मेला प्रबंधक के द्वारा सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। सभी लोग मेले का आनंद लें और साफ सफाई में सहयोग भी करें। एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने मेला प्रबंधक से कहा कि आवश्यक यंत्र से मेला परिसर को लैस करें और हर दिन झूले वगैरह व उसके नट बोल्ट को मेंटेन करके रखें, ताकि कोई अप्रिय घटना घटित ना हो। यहां बता दें कि पिछले 2 सालों से अररिया जिले में कोविड के कारण किसी भी प्रकार का मेला व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो पा रहा था, अब सभी प्रकार की बंदिशें हट चुकी है और लगभग दो सालों के बाद जिला मुख्यालय में मेले का आयोजन हो रहा है, जिससे लोगों में खुशी महसूस हो रही है।
सुपौल जिला से आए अररिया जिला में छट्टी बार आयोजित हो रहे डिज्नीलैंड मेला के आयोजन को लेकर लोग खासे उत्साहित हैं। बुधवार देर शाम को उद्घाटन के मौके पर ही बड़ी संख्या में लोग मेला पहुंचे। वहीं मेला परिसर को आकर्षक रूप से सजाया गया है। मेले में हैंडलूम, घरेलू उपयोग के सामान, खूबसूरत जूते चप्पल सहित अन्य खाने-पीने की उपयोगी चीजों का प्रदर्शनी लगाई गई है। मेले में लोगों का बचपन से लेकर पचपन तक का सारा सामान उपलब्ध है। मेले के संयोजक मोहम्मद कमरुल हक तथा व्यवस्थापक मोहम्मद सरवर आलम ने संयुक्त रूप से बताया कि पहले ही दिन से मेले में अपेक्षा से अधिक काफी भीड़ हो रही है। इस मेले में अररिया वासियों का काफी सहयोग मिल रहा है। मेले का माहौल भी काफी शांतिपूर्ण है। इनका श्रेय प्रबंधक व निदेशक , अररिया वासियों को दे रहे हैं। इस मेले की खासियत यह है कि इस मेले में टावर झूला, ब्रेकिंग डांस, चेयर झूला, जादू व खाने के लिए अनेकों प्रकार से भारतीय व्यंजनों आदि खाने को मिल रहा है। इस मेले में देश-विदेश के झूले, ब्रेक डांस, झूला, मिकी माउस पर छोटे-छोटे बच्चों की भीड़ देखते ही बनती है। मीना बाजार में तरह-तरह के खिलौने व सजावट की वस्तुएं की भी कई काउंटर लगे हैं। विभिन्न प्रकार के खाने का व्यंजन का लुत्फ भी उठा रहे हैं। वहीं इस मेले में बच्चों द्वारा खूब मस्ती भी क्या जा रहा है।वही मेला के प्रोपराइटर रिजवान मलिक, मोहम्मद आमिर,सरवर, मो हसमत, मो कौसर अली ने बताया कि डिज्नीलैंड में प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त है। मेला में स्कूली बच्चों को विशेष छूट दी जाएगी। इससे पूर्व मेले में आए अतिथियों का मेला परिवार की ओर से अतिथियों को बुके देकर स्वागत किया गया। इस मौके पर शहर के वरीय अधिवक्ता मोहम्मद मासूम, राजद नेता कमाल ए हक, मोहतासिम अख्तर, दिलावर आलम, पूर्व मुख्य उप पार्षद अफसाना परवीन , फारबिसगंज पैक्स चेयरमैन मोहम्मद जावेद, मो आमिर, सरवर, मोहम्मद सरफुद्दीन,सहित मीडिया आदि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: महलगांव वार्ड दो में अतिक्रमण मुक्त कराते मजिस्टेट

Sat Jun 18 , 2022
महलगांव वार्ड दो में अतिक्रमण मुक्त कराते मजिस्टेट । पर्चाधारी की जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त जोकीहाट (अररिया)प्रखंड के महलगांव पंचायत के वार्ड नंबर दो में बसे एक बासगीत पर्चाधारी की जमीन को अतिक्रमणकारियों मुक्त कराया गया। यह कार्रवाई पीडित बासगीत पर्चाधारी के हरिलाल की शिकायत पर सीओ के निर्देश […]

You May Like

Breaking News

advertisement