बिहार:खेलों का होगा फिर से शुरुआत, स्टेडियम में फिर होंगे दर्शक

खेलों का होगा फिर से शुरुआत, स्टेडियम में फिर होंगे दर्शक।

अररिया से मो माजिद

कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले डेढ़ वर्षो से रुके हुए खेलों को फिर से शुरू कराने की कवायद चल रही है। इसी कड़ी में सोमवार को दोपहर बाद नेताजी सुभाष स्टेडियम में जिला ओलंपिक संघ और जिला फुटबॉल संघ की संयुक्त रुप से बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता फुटबॉल संघ के अध्यक्ष प्रो एमएएम मुजीब ने की । बैठक में उपस्थित वक्ताओं ने सर्वसम्मति से कहा कि कोरोना की वजह से पिछले डेढ़ वर्षों के दौरान फुटबॉल और एथलेटिक खेल बंद है। लिहाजा स्कोर फिर से चालू कर आना बेहद जरूरी है। वक्ताओं ने कहा कि स्टेडियम में नियमित रूप से फुटबॉल का प्रैक्टिस हो इसके लिए खिलाड़ियों को बूट और बॉल की आवश्यकता है। खेल अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि फुटबॉल एसोसिएशन की तरफ से खिलाड़ियों को सामग्री दी जाएगी और डीएफए की तरफ से प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। बैठक के दौरान कहा गया अभी आगामी दिनों में मोइनुल हक ट्रॉफी के लिए भी खिलाड़ी का चयन होगा। लेकिन पहले बिहार सरकार के कोरोना गाइडलाइन के आलोक में ही कोई निर्णय लिया जाएगा।
प्रोफेसर मुजीब ने बताया कि आगामी 29 अगस्त को खेल दिवस है अगर गाइडलाइन के अनुसार खेल कराने का निर्देश दिया जाता है तो एक फुटबॉल मैच कराया जाएगा। अगर गाइडलाइन में खेल कराने का निर्देश नहीं दिया जाता है तो एक संगोष्ठी आयोजित की जाएगी। जिसमें सभी खेल एसोसिएशन के सदस्यों को आमंत्रित करते हुए कुछ पूर्व खिलाड़ी और कुछ वर्तमान खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। इस मुद्दे पर सभी उपस्थित सदस्यों ने सहमति जताई। इस कार्यक्रम की सफलता के लिए कोर कमेटी का भी गठन किया गया। वहीं अध्यक्ष एम मुजीब ने कहा कि हम लोगों को एक बार फिर से फुटबाल को जगाने की जरूरत है। इसके लिए हम लोग पंचायत के खिलाड़ियों का भी चयन करेंगे और प्रखंड स्तर पर प्रतियोगिता कराकर अनुमंडल टीम चयनित करेंगे, फिर अनुमंडल में प्रतियोगिता कराकर जिला स्तर की टीम तैयार की जाएगी। कुल मिलाकर आयोजित बैठक के दौरान सभी ने फुटबॉल और एथलेटिक को बढ़ावा देने के लिए अपनी सहमति जताई।बैठक में उपाध्यक्ष राजेन्द्र यादव,कोषाध्यक्ष राजू जैन,पूर्व नगर पार्षद कमालेहक,मो उस्मान,अब्दुल गफ्फार,अमित कुमार अमन, मासूम रज़ा, नौशाद आलम,मिथुन कुमार,अनिल राठौर,रुहूल अमीन,गोपाल झा,वकार अहमद,मो सैफ, कैफ कस्तूरी,वक़ार अशरफमोहतशिम अख्तर,मो एहसान, शादाब हैदर, अबु जाफर आदि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेहनगर आज़मगढ़:दिव्यांग कल्याण समिति के बैनर तले मेंहनगर के पलिया सोफीगंज में अधिकार जागरूकता सम्मेलन का आयोजन

Mon Aug 23 , 2021
दिव्यांग कल्याण समिति के बैनर तले मेंहनगर के पलिया सोफीगंज में अधिकार जागरूकता सम्मेलन का आयोजन किया गया मेंहनगर तहसील के पलिया सोफी गंज में विकलांगों ने अपने हक-हकुक के लिए आवाज बुलंद किया।सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रंबधक राजेश कुमार सिंह ने कहा कि विकलांग होना कोई अभिशाप नहीं […]

You May Like

advertisement