बिहार:टीचर्स ऑफ बिहार ने सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को खास बनाने की लिए आयोजित किया लेट्स टॉक

एम एन बादल

सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को खास बनाने के उद्देश्य से आयुष मंत्रालय भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के आलोक में अधिक से अधिक लोगों तक योग के विभिन्न आयामों की समझ को आसानी से विकसित करने के उद्देश्य से बिहार की सबसे बड़ी प्रोफेशनल लर्निंग कम्युनिटी टीचर्स ऑफ बिहार के द्वारा अपने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 70,000 से भी अधिक सक्रिय शिक्षक साथियों के बीच फेसबुक पेज पर रविवार को योग विशेषज्ञों के साथ एक्सक्लूसिव कार्यक्रम “लेट्स टॉक” का आयोजन किया गया।एक्सक्लूसिव कार्यक्रम “लेट्स टॉक” का संचालन कर रहें टीम के मॉडरेटर मृत्युजंयम एवं ज्योति कुमारी के साथ मुख्य अतिथि मुकेश योगी, संस्थापक, सत्यम योग दर्शन सेवाश्रम एवं कौशल किशोर यादव, योगा इंस्ट्रक्टर सी.एच. सी. फतेहपुर, जिला गया शामिल हुए। इस लाइव कार्यक्रम लेट्स टॉक को संबोधित करते मुख्य अतिथि योग विशेषज्ञ मुकेश योगी एवं कौशल किशोर यादव ने कहा कि योगाभ्यास शरीर एवं मन; विचार एवं कर्म; आत्मसंयम एवं पूर्णता की एकात्मकता तथा मानव एवं प्रकृति का पूर्णतावादी दृष्टिकोण है। योग केवल व्यायाम नहीं है, बल्कि स्वयं के साथ, विश्व और प्रकृति के साथ एकत्व खोजने का भाव है। योग हमारी जीवन शैली में परिवर्तन लाकर हमारे अंदर जागरूकता उत्पन्न करता है तथा प्राकृतिक परिवर्तनों से शरीर में होने वाले बदलावों को सहन करने में सहायक होता है।
साथ ही टीचर्स ऑफ बिहार के द्वारा 21 जून को बच्चों, शिक्षकों एवं अभिभावकों के लिए कई महत्वपूर्ण गतिविधि आयोजित की जाएगी। जिसमें सुबह सात बजे से ज़ूम एप्प पर योग गुरु के द्वारा योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित की जाएगी। जिसका लाइव प्रसारण फेसबुक पेज पर भी किया जाएगा। इसके अतिरिक्त योग दिवस के अवसर पर टीम के द्वारा अन्य गतिविधि भी आयोजित की जाएगी। जिसमें योगदूत ऑनलाइन क्विज, मैं हूं योगदूत, वीडियो प्रतियोगिता, विभिन्न योगासन से संबंधित बेस्ट पिक्चर ऑफ द डे, योग से संबंधित स्वरचित आलेख, निबंध, कविता एवं कहानियों का प्रकाशन, योग दिवस थीम पर ड्राइंग, पेंटिंग, स्केचिंग एवं क्राफ्ट निर्माण शामिल है। उक्त जानकारी टीम के प्रदेश प्रवक्ता रंजेश सिंह ने दी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:सड़क दुर्घटना में महिला की मौत, महिला इलाज के लिए सदर अस्पताल जा रही थी

Sun Jun 20 , 2021
संवाददाता-विक्रम कुमार शनिवार की देर रात पूर्णिया जिले के धमदाहा थाना क्षेत्र के अंतर्गत तरौनी मुस्लिम टोला की 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला रूबेदा खातून की अज्ञात वाहन के चपेट में आने से मौत हो गई । मृतिका के परिजनों ने बताया कि शनिवार की सुबह मृतिका रूबेदा खातून अपने पति […]

You May Like

Breaking News

advertisement