बिहार:तिरंगा हमारी शान है, भगवा हमारी संस्कृति की पहचान है: एबीवीपी

पूर्णिया संवाददाता

बनमनखी (पूर्णिया): अनुमंडल मुख्यालय स्थित पूर्णिया विश्वविद्यालय की एकमात्र अंगीभूत इकाई गोरेलाल मेहता महाविद्यालय बनमनखी में 9 जुलाई के दिन राष्ट्रीय छात्र दिवस सह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस पर वे झंडोत्तोलन विवाद को लेकर छात्रसंघ अध्यक्ष अभिषेक सिंह ने कहा कि गैर राजनीतिक विश्व का सबसे बड़ा राष्ट्रवादी छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के झंडोत्तोलन पर बेवजह विवाद पैदा किया जा रहा है और लोगों के बीच भ्रम फैलाया जा रहा है। विद्यार्थी परिषद में सभी धर्मों के छात्र जुड़े होते हैं। कॉलेज परिसरों में छात्रहित, समाजहित और राष्ट्रहित में हमेशा सक्रिय रहती है और रचनात्मक कार्य करते हैं। हम स्पष्ट कहना चाहते हैं कि तिरंगा हमारी शान है, भगवा हमारी भारतीय संस्कृति की पहचान है। तिरंगा में भी एक रंग भगवा है। समाज में भगवा रंग को लेकर नफरत फैलाया जा रहा है। जहां झंडोत्तोलन हुआ है, वहां आम दिनों में तिरंगा नही लगाया जाता है। प्रधानाचार्य को विशिष्ट अतिथि के तौर पर बुलाया गया था। डा. अनंत प्रसाद गुप्ता हमारे संगठन के प्रदेश कार्यकारिणी परिषद के दायित्व में है। यह पहली बार नही है कि कॉलेज परिसर में झंडोत्तोलन किया गया है। विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्र देशभर के कॉलेज परिसरों में झंडोत्तोलन करते हैं। कुछ तथाकथित छात्र संगठन के कुछ लोग सस्ती राजनीति चमकाने के लिए बेवजह विवाद कर रहा है और जब भारत की आन बान शान दिल्ली के लाल किला पर 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा का अपमान कर खालिस्तानी आतंकियों के द्वारा खालिस्तानी झंडा फहराया गया था तो उस समय इन टुकड़े टुकड़े गैंग के लोगों के मुंह पर दही जमा हुआ था और उस समय किसी भी तरह का इन्होंने राष्ट्र हित में कोई बयान नहीं दिया लेकिन आज जब विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन अपना स्थापना दिवस विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से यथा झंडोत्तोलन, संगोष्ठी, वृक्षारोपण के द्वारा मनाता है तो इन तथाकथित फर्जी छात्र नेता झूठ मूठ का बेवजह अराजक स्थिति उत्पन्न कर रहा है तथा विश्वविद्यालय प्रशासन और समाज को दिग्भ्रमित कर रहा है जिसे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा ।
कॉलेज अध्यक्ष जीवछ कुमार यादव ने कहा कि लोग कॉलेज में हो रहे हैं चहुमुँखी विकास से परेशान है। जान बूझकर जीएलएम कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. अनंत प्रसाद गुप्ता और एबीवीपी के छवि को खराब कर रहे हैं। हमलोग इन टुकड़े टुकड़े गैंग के सभी गतिविधि पर कडी नजर रख रहे हैं और कानूनी पहलू पर विचार करते हुए आने वाले समय में ऐसे विद्वेष फैलाने वाले लोगों पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने को लेकर तैयारी कर रहे हैं। ऐसे लोगों को छात्रों की समस्या से कोई लेना देना नहीं है। ऐसे लोगों को राष्ट्रीय गान और राष्ट्रीय गीत तक पूरा याद नहीं है जीवछ कुमार ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का स्पष्ट मानना है कि छात्र की कोई जात नहीं होती है और विद्यार्थी परिषद हमेशा से किसी धर्म विशेष या फिर किसी राजनीतिक दल से कोई भी संबंध नहीं रखता है और आप लोग इसे खुली आंखों से देख सकते हैं कि एबीवीपी का कोई छाप नहीं है इसके इतर अन्य छात्र संगठनों के लोगों का बड़ा बडा छाप लेकर कॉलेज में प्रवेश करता है तो हम समझ सकते हैं कि एबीवीपी और अन्य छात्र संगठनों में कितना फर्क है ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:तुम्हें सब है पता"वीडियो सांग के प्रर्दशन के साथ, पूर्णिया का माहौल हुआ फिल्मी

Wed Jul 14 , 2021
‘ पूर्णिया संवाददाता पूर्णिया की धरती साहित्य कला और संगीत के क्षेत्र में हमेशा से अग्रणी रही है। इस माटी ने एक से बढ़कर एक अमूल्य नगीने दिए हैं जिनसे देश विदेश में पूर्णिया की प्रसिद्धि फैली है। इसी कड़ी में पूर्णिया के ही उभरते युवाओं की टीम ने एक […]

You May Like

Breaking News

advertisement