बिहार : वाणी श्री न्यूज ने शिक्षकों,अधिकारियों,पुलिस,समाजसेवियों व पत्रकारों को किया सम्मानित

वाणी श्री न्यूज ने शिक्षकों,अधिकारियों,पुलिस,समाजसेवियों व पत्रकारों को किया सम्मानित

हाजीपुर(वैशाली)जिले के जन्दाहा प्रखंड में कोरोना महामारी में अपनी सहभागिता निभाने और मानवता के लिए कीर्तिमान स्थापित करने वाले पदाधिकारी, शिक्षक, पुलिसकर्मी, पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को वाणीश्री न्यूज़ चैनल द्वारा सम्मान समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी रंजीत कुमार, थानाध्यक्ष विश्वनाथ राम, उप प्रमुख रामशरण चौधरी, पूर्व प्राचार्य उमानाथ प्रसाद सिंह, हंसराज भारद्वाज, सचिव भारद्वाज फाउंडेशन, मुखिया जगनारायण साह को अंग वस्त्र, सम्मान पत्र व सीनरी देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानाध्यापक पवन कुमार ने आज की पत्रकारिता पर प्रकाश डालते हुए कहा की आज की पत्रकारिता पहले कि पत्रकारिता से अलग है। आज कोई भी समाचार तुरन्त प्रकाशित हो जाता है जिसका श्रेय आज की पत्रकारिता को जाता है। पहले आज की खबर को कल प्रकाशित किया जाता था कुछ खबरों को दबा भी दिया जाता था जो आज सम्भव नही है। प्रखंड विकास पदाधिकारी रंजीत कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया आज काफी आगे है आज की पत्रकारिता के कारण समाज मे जागरूकता आई है। आज जरूरत है सब को साथ होकर समाज के लिये अच्छा करने का ताकि हम भी अच्छा कर सकें। किसी प्रकार की समस्या होने पर मिल कर कार्य करने की आवश्यकता है। कोरोना काल मे मीडिया की भी बहुत सहभागिता रही है। थानाध्यक्ष विश्वनाथ राम ने कहा कि पुलिस और पत्रकार सिक्के के दो पहलू है। आज की मिडिया के कारण हमलोगो को भी काफी सहयोग प्राप्त होता है। वहीं ग्रीवांस पदाधिकारी उमानाथ प्रसाद ने कहा कि समाज और सत्ता को जोड़ने का कार्य पत्रकारिता करती है। कुछ ऐसे मिडिया चैनल है जो सच को सच कहने से बचते है ऐसा हो भी क्यों न आखिर डर तो डर है। अतः आज उनके डर को निकालने की आवश्यकता है ताकि वे बिना डरे किसी भी खबर को प्रकाशित कर सके। भाजपा युवा नेता सह भारद्वाज फाउंडेशन के सचिव हंसराज भारद्वाज कहा कि स्वास्थ्य समाज के निर्माण की नींव मानवीय संवेदना और संवेदनशीलता है और इसी से ही मानव सभ्यता का विकास हुआ है।इंसान को न केवल इंसान के प्रति अपितु पृथ्वी के प्रत्येक जीव जंतु के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। कोरोना काल में जनसेवा का कार्य कर रहे जंदाहा प्रखंड के सभी समाजसेवी, शिक्षकों, स्वास्थ्य कर्मियों, पत्रकारों एवं प्रशासन के साथियों द्वारा किया गया कार्य अत्यंत सराहनीय है। आज 135 करोड़ की आबादी वाला देश भारत कोरोना महामारी पर विजय प्राप्त करने सफल हुआ है तो उसका श्रेय भारत के यशश्वी प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ साथ आप जैसे कर्मठ, कर्तव्यनिष्ठ फ्रंटलाइन वॉरियर्स का अहम योगदान के कारण ही संभव हो पाया है।आप सभी ने समाज में मानवता से ऊपर उठकर जो कार्य किया है वह अत्यंत सरहनीय है और आपको समाज में एक अलग स्थान दिलाता है। साथ ही आने वाली पीढ़ी समाज के प्रति कुछ अच्छे कार्य करने के लिए भी प्रोत्साहित होती है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वाणी श्री न्यूज़ के एडिटर इन चीफ नलिनी भारद्वाज ने आये हुए अतिथियों का अभिवादन किया। साथ ही उपस्थित पत्रकारों को अपने कार्यों में रूचि बढ़ाते हुए सच्ची पत्रकारिता करने की अपील की। इस मौके पर कोरोना काल मे अपनी सहभागिता देने को लेकर बीआरपी जाहिद आलम, प्रधानाध्यापक त्रिलोकीनाथ साह,शिक्षिका अर्चना, ums अरनिया बालक, शिक्षक राजीव झा, शिक्षक प्रभाकर कुमार, अरविंद राय प्रभारी प्रधानाध्यापक जीएमएस रसलपुर पुरषोत्तम, पत्रकार सुनील कुमार चौधरी, कौशल किशोर सिंह, प्रेम कुमार, अमित कुमार, बिजेंद्र कुमार, कुन्दन कुमार, सिपाही पूनावाला, सिपाही सुबोध कुमार को अंगवस्त्र, सम्मान पत्र के साथ अन्य सामग्री दे कर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम में आये अतिथियों का स्वागत रसलपुर पुरषोत्तम के मुखिया जगनारायण साह और स्थानीय पत्रकार जितेंद्र चौधरी ने किया।
साथ में फोटो

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: वैशाली डीएम यशपाल मीणा कर रहे प्रखंडों दौरा,महत्वाकांक्षा योजनाओं का लिया जायजा

Tue May 31 , 2022
वैशाली डीएम यशपाल मीणा कर रहे प्रखंडों दौरा,महत्वाकांक्षा योजनाओं का लिया जायजा हाजीपुर(वैशाली)जिलाधिकारी श्री यशपाल मीणा के द्वारा सुबह के नौ बजे से संध्या के चार बजे तक वैशाली जिला के भगवानपुर, गौरोल,पटेढी बेलसर और चेहराकला के प्रखंड एवं अचल कार्यालयों का बारी- बारी से निरीक्षण किया गया और आरटीपीएस,कौशल […]

You May Like

Breaking News

advertisement