बिहार:एबीवीपी ने की बैठक, विश्वविद्यालय में छात्रों ने की तालाबंदी

एबीवीपी ने की बैठक, विश्वविद्यालय में छात्रों ने की तालाबंदी

अररिया संवाददाता

गुरुवार को को छात्र-छात्राओं के विभिन्न समस्याओं को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई अररिया द्वारा नगर मंत्री अजीत रंजन के नेतृत्व में अररिया महाविद्यालय में तालाबंदी कर धरना दिया गया। परिषद कार्यकर्ताओं की मुख्य मांगे शामिल हैं जिनमें मुख्य रूप से निर्मित छात्रावास, अर्ध निर्मित परीक्षा भवन, इंडोर स्टेडियम तथा अर्ध निर्मित बाउंड्री वॉल पूरा किया जाए। महाविद्यालय कैंपस में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाए।
स्मार्ट क्लास प्रोजेक्टर तथा कंप्यूटर क्लास खुलवाया जाए।
महाविद्यालय परिसर में छात्र तथा छात्रा कॉमन रूम की अलग-अलग व्यवस्था की जाए। विज्ञान विभाग में लैब की समुचित व्यवस्था की जाए।. महाविद्यालय परिसर में बिना परिचय पत्र के छात्र-छात्राओं के प्रवेश पर रोक लगाया जाए।
. महाविद्यालय परिसर में कैंटीन तथा सेमिनार हॉल की व्यवस्था की जाए।
. लड़के तथा लड़कियों के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए जाए।
. स्थापना काल का भवन जर्जर हो चुका है कभी भी अप्रिय घटनाएं घट सकती है अतः उनके स्थान पर नया भवन बनाया जाए।
शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मचारी तथा चतुर्थ वर्ग कर्मचारी की भारी कमी है, उसकी शीघ्र व्यवस्था की जाए।. महाविद्यालय में एनसीसी की व्यवस्था की जाए।. महाविद्यालय में लड़के तथा लड़कियों के लिए अलग-अलग शौचालय तथा शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की जाए, नए सिलेबस के अनुसार पुस्तकों की व्यवस्था की जाए, नाइट गार्ड की बहाली की जाए।
इस अवसर पर पूर्णिया विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य
प्रोफेसर एमपी सिंह तथा अररिया महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अशोक पाठक द्वारा धरना स्थल पर आकर परिषद कार्यकर्ताओं को उनकी मांगों को जायज ठहराते हुए धरना को समाप्त कराया गया ।
इस अवसर पर पूर्णिया विश्वविद्यालय की सिंडिकेट सदस्य प्रोफेसर एमपी सिंह ने परिषद कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि बहुत जल्द ही सिंडिकेट का बैठक होने वाला है मैं आप लोगों की जायज मांग को सिंडिकेट में रखूंगा जिससे कि समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द हो सके। मैं छात्र छात्राओं के हित के लिए ही सिंडिकेट में आवाज उठाते आया हूं और आगे उठाता रहूंगा।
इस अवसर पर अररिया महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अशोक पाठक ने परिषद कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोगों की सभी मांगे जायज है।
मेरे अधिकार क्षेत्र में जो भी मांगे हैं मैं तो उसे पूरा करूंगा ही तथा शेष मांगों के लिए मैं विश्वविद्यालय प्रशासन से वार्ता करूंगा। उन्होंने कहा कि आप लोगों की जो भी वाजिब समस्या है मेरे पास लाइए मैं उसे निदान करने की भरसक प्रयास करूंगा. आप लोग कृपया धरना तोड़ दें।
इस अवसर पर परिषद के नगर मंत्री अजीत रंजन ने कहाकि
यदि हमारी मांगे नहीं मानी गई तो महाविद्यालय में अनिश्चितकालीन तालाबंदी के लिए बाध्य होना पड़ेगा। धरना के बाद नगर मंत्री अजीत रंजन तथा कॉलेज अध्यक्ष आशीष कुमार झा के नेतृत्व में पूर्णिया विश्वविद्यालय के सिंडिकेट सदस्य प्रोफेसर एमपी सिंह तथा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अशोक पाठक को अपने मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया।
धरना कार्यक्रम में अजीत रंजन, आशीष कुमार झा, राहुल राज, सागर झा, शिवम झा, राहुल आर्यन, मनीष विश्वास, सतीश कुमार, ज्ञान गुप्ता, अमर कुमार, अंकित सिन्हा , राम लखन कुमार, अबू नसर आलम, राजन कुमार ,ललन कुमार ,प्रशांत तथा बादल सहित दर्जनों परिषद कार्यकर्ता शामिल थे.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तिर्वा कन्नौज: लगातार बारिश होने के बाद कच्चा मकान गिरा , बाल बाल बचे घर के लोग

Fri Oct 1 , 2021
वी वी न्यूज़ तिर्वा तहसील संवाददाता अवनीश कुमार तिवारी हसेरन लगातार बारिश होने के बाद कच्चा मकान गिरा , बाल बाल बचे घर के लोग कस्बा हसेरन मे बारिश होने से कच्चा मकान गिरा । बारिश होने के बाद निकली कड़क दार धूप के चलते मक कच्चे मकान की दीवारें […]

You May Like

advertisement