बिहार:बोची उप स्वास्थ केंद्र होगा चालू आन्दोलन के ख़बर का असर स्वास्थ विभाग के पक्ष में लगे नारे गूंजे

बोची उप स्वास्थ केंद्र होगा चालू
आन्दोलन के ख़बर का असर
स्वास्थ विभाग के पक्ष में लगे नारे गूंजे

अररिया संवाददाता

अररिया।स्वास्थ विभाग की चार सदस्यीय टीम ने अररिया प्रखंड के बौची पंचायत के उप स्वास्थ केंद्र का निरीक्षण किया और कहा कि जल्द ही अस्पताल में डॉक्टर बैठना शुरू कर देंगे. टीम में डॉक्टर आशुतोष, श्रीमती प्रेरणा सहित दो नर्सिंग स्टाफ भी मौजूद थे। आम ग्रामीणों में खुशी का इज़हार है ।
गौरतलब है कि इस स्वास्थ केंद्र को चालू करवाने के लिए पंचायतवासीयों एवं गैरसरकारी संगठन “अररिया का मुद्दा” ने आन्दोलन खड़ा कर रखा है। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम से 7 फीट का आवेदन दिया था, आवेदन पर 824 लोगों ने हस्ताक्षर कर सीविल सर्जन एवं जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा था।
उक्त मौके पर स्वास्थ केंद्र पर सिविल सर्जन थैंक्यू , डॉक्टर आशुतोष थैंक्यू, प्रेरणा मैडम थैंक्यू जैसे गगनभेदी नारे से गूंज उठा। उक्त मौके पर डॉक्टर आशुतोष ने कहा के जल्द ही यहाँ डॉक्टर बैठना शुरू हो जाएंगी और प्रसव भी शुरू किया जा सकता है।
इंक्वायरी टीम के पहल पर लोगों ने उक्त स्थानों पर जलावन भी खाली किया और कहा कि हम लोग पूर्ण रूप से सहयोग करने को तैयार हैं, जब से काम शुरू होगा, हम लोग भी साफ़ सफ़ाई में मदद करेंगे. संस्था के फैसल जावेद यासीन ने बताया कि हम स्वास्थ विभाग का शुक्रगुज़ार है। जिन्होंने आम लोगों को आवाज़ को सुन कर 10 वर्ष पुराना उप स्वास्थ केंद्र को चालू करवाने हेतू काम शुरू किया गया।
लोगों ने बताया कि इस स्वास्थ केंद्र के चालू होने से आस- पास के पंचायतों जैसे रामपुर-मोहनपुर, बौची बटुरबाड़ी आदि के करीब 35000 लोगों को लाभ मिलेगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:आंगनबाड़ी केंद्रों में मातृत्व वंदना सप्ताह का किया जा रहा है आयोजन

Fri Sep 3 , 2021
आंगनबाड़ी केंद्रों में मातृत्व वंदना सप्ताह का किया जा रहा है आयोजन गर्भवती महिला एवं स्तनपान कराने वाली माताओं को मातृत्व  वंदना योजना का मिल सकता है लाभ: राखी कुमारी मातृत्व वंदना योजना का मुख्य उद्देश्य: संजीव घोष लाभार्थियों को तीन किस्तों में मिलती है सहायता राशि: नितिन पूर्णिया संवाददाता महिला […]

You May Like

advertisement