बिहार:मिनी ट्रक ने चार बच्चों को कुचला,एक बच्चे की मौत, ग्रामीणों ने एन एच 57 किया जाम

संवाददाता-विक्रम कुमार

कसबा थाना क्षेत्र के एनएच 57 पर काठपुल के समीप तेज रफ्तार आ रही मिनी ट्रक ने चार बच्चों को कुचल दिया. एक बच्चे की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी तथा एक बच्चे की मौत सदर अस्पताल पूर्णियाँ में इलाज के दौरान हो गई साथ ही अन्य दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना बुधवार की लगभग 12 बजे की बताई जा रही है. जब गुलाबबाग की ओर से आ रही तेज रफ्तार मिनी ट्रक ने पुल की रेलिंग पर बैठे चार बच्चों को रौंद डाला. इस दर्दनाक हादसे में एक बच्चे की मौत घटनास्थल पर हो गई. वहीं एक बच्चे की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल पूर्णियाँ में हो गई. वहीं दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों में एक बच्चे की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. घटनास्थल पर हुए मौत का शिकार बच्चे की पहचान सब्दलपुर पंचायत के फतेहपुर मुसहरी वार्ड संख्या 4 निवासी श्रवण ऋषि के 12 वर्षीय पुत्र कैलाश ऋषि के रूप में हुई है. वहीं फतेहपुर मुसहरी के ही संजय ऋषि के 12 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल पूर्णिया में हो गई. जबकि गंभीर रूप से घायल 10 वर्षीय गोलू ऋषि तथा 12 वर्षीय टुनटुन ऋषि का इलाज सदर अस्पताल पूर्णियाँ में किया जा रहा है. घटना के संबंध में जानकारी देते हुए मृतक कैलाश ऋषि चाचा के बुलाई ऋषि ने बताया कि बुधवार को सुबह के तकरीबन 9 बजे फतेहपुर मुसहरी के पांच छह बच्चे मवेशी चराने काठ पुल के समीप गए थे. बच्चे मवेशी को खेत में छोड़कर पुल की रेलिंग पर बैठे थे. इसी दौरान गुलाबबाग की ओर से तेज रफ्तार से आ रही मिनी ट्रक WB 21 0286 अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए चारो बच्चे को रौंद दिया. जिससे 12 वर्षीय कैलाश ऋषि की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वही गंभीर रूप से घायल सूरज ऋषि तथा गोलू ऋषि को कसबा पुलिस तथा ग्रामीणों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल पूर्णिया भेजा. जहां इलाज के दौरान सूरज ऋषि की मौत हो गई. वही गंभीर रूप से घायल गोलू ऋषि की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. वही घटना के बाद भाग रहे मिनी ट्रक के चालक तथा खलासी को स्थानीय ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ते हुए कसबा पुलिस को सौंप दिया.

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर एनएच 57 को किया जाम,घंटो यातायात रहा बाधित

तेज रफ्तार से आ रही मिनी ट्रक के चपेट में आने से दो बच्चों की हुई मौत से गुस्साए मृतकों के परिजनों तथा स्थानीय ग्रामीणों ने काठ पुल के समीप एनएच 57 को घंटो जाम रखा. ग्रामीणों ने मृतकों के परिजनों को तत्काल मुआवजा देने तथा घटना स्थल पर एसपी को बुलाने की मांग करने लगे. ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंच गई. ग्रामीणों ने एनएच 57 पर बांस की बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दिया. जिस कारण एनएच 57 के दोनों लेन पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई. इस बीच कसबा थानाध्यक्ष चंदन कुमार ठाकुर, पूर्व सरपंच प्रतिनिधि मो सलीम, पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि मो नसीमउद्दीन ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने की काफी कोशिश की, पर आक्रोशित ग्रामीण मुआवजे की मांग तथा घटना स्थल पर एसपी को बुलाने की मांग पर डटे रहे. घंटों बाद थानाध्यक्ष चंदन कुमार ठाकुर सहित जनप्रतिनिधियों द्वारा समझाने बुझाने के बाद आक्रोशित भीड़ शांत हुई. सड़क जाम हटाते हुए शव को पुलिस को सौंपा. वहीं पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पूर्णिया भेज दिया. वही कसबा थानाध्यक्ष चंदन कुमार ठाकुर ने बताया कि दोनों बच्चों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पूर्णिया भेज दिया है. साथ ही ट्रक को भी अपने कब्जे में ले लिया गया है. वही मिनी ट्रक के चालक तथा खलासी को पुलिस हिरासत में रखा गया है.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:कृषि विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिकों ने खेतों का किया निरीक्षण,श्री विधि से लगाते धान की फसल का किया निरीक्षण

Thu Jul 1 , 2021
संवाददाता-विक्रम कुमार कसबा प्रखंड के कुल्ला खास पंचायत के गांव में  धान की श्री विधि खेती को देखने के लिए कृषि विज्ञान केंद्र जलालगढ़ के वैज्ञानिकों ने दल बल के साथ गांव पहुंचकर खेतों का निरीक्षण किया ।उन्होंने वहां पहुंचकर श्री विधि से लगाए गए धान के फसल को बारीकी […]

You May Like

advertisement