बिहार:समय पर दूसरा डोज कोविड टीका लगाने वालों को दिया गया पुरस्कार

समय पर दूसरा डोज कोविड टीका लगाने वालों को दिया गया पुरस्कार

  • जिले के सभी प्रखंडों में लाभार्थियों को मिला पुरस्कार
  • कटिहार सदर प्रखंड के विजेताओं को डीडीसी द्वारा मिला इनाम
  • 31 दिसंबर तक हर सप्ताह समय पर दूसरा डोज टीका लगाने वालों को मिलेगा पुरस्कार
  • हर प्रखंड में लक्की ड्रा द्वारा लाभार्थियों को मिलेगा एक बम्पर पुरस्कार व दस सांत्वना पुरस्कार

कटिहार, 15 दिसंबर।

दूसरे डोज कोविड-19 टीकाकरण में तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा नई पहल की गई है। अब लोगों द्वारा कोविड-19 टीका का दूसरा डोज ड्यू तिथि से सात दिनों के अंदर लगा लेने पर उन्हें साप्ताहिक रूप से पुरस्कृत किया जा रहा है। बुधवार को जिले के सभी प्रखंडों में लकी ड्रा द्वारा हुए विजेताओं को पुरस्कार दिया गया। कटिहार सदर प्रखंड मुख्यालय में समय पर कोविड-19 टीका लगाकर लक्की ड्रा में चिह्नित 11 विजेताओं को डीडीसी अरुण कुमार ठाकुर द्वारा पुरस्कार दिया गया। पुरस्कार पाकर सभी लाभार्थी बहुत खुश हुए और उन्होंने अन्य लोगों को भी समय पर टीका लगाकर लक्की ड्रा में शामिल होने और पुरस्कार जीतने के लिए जागरूक करने की बात कही। पुरस्कार वितरण के दौरान डीडीसी अरुण कुमार ठाकुर के साथ डीआरडीए डिरेक्टर विनय कुमार, डीपीएम स्वास्थ्य डॉ. किसलय कुमार, डीआईओ डॉ. डी. एन. झा, डीटीएल केयर प्रदीप बोहरा, केयर इंडिया एफपीसी इमोन दास, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी व अन्य लोग उपस्थित रहे।

समय पर दूसरा डोज लेने वाले बधाई के पात्र :
लाभार्थियों के बीच पुरस्कार वितरण करते हुए डीडीसी अरुण कुमार ठाकुर ने कहा कि कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए सरकार द्वारा दिया जा रहा टीका बहुत जरूरी है। लगाया जा रहा टीका दो डोज के साथ दिया जाता है जिसके बीच एक तय समय निश्चित किया गया है। इन तय समय के बाद दूसरा डोज लगा लेने वाले सभी लोग धन्यवाद एवं बधाई के पात्र हैं क्योंकि इन्होंने समय पर टीका का दोनों डोज लगाकर खुद को और अपने परिवार को संक्रमण से सुरक्षित किया है। समय पर दूसरा डोज का टीका लगाने वालों को अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर सप्ताह लक्की ड्रा के माध्यम से पुरस्कार भी दिया जा रहा है । जिसमें केयर इंडिया द्वारा तकनीकी सहयोग किया जा रहा है। समय पर टीका लगाकर लोग इसका लाभ उठा सकते हैं।

31 दिसंबर तक हर सप्ताह मिलेगा पुरस्कार :
डीआईजी डॉ. डी. एन झा ने बताया कि 27 नवंबर से समय पर टीका लगाने वालों सभी लाभार्थियों को चिह्नित किया जा रहा है। चिह्नित लाभार्थियों के बीच ऑनलाइन माध्यम से लक्की ड्रा किया जाता है जिसमें होने वाले विजेताओं को स्वास्थ्य विभाग द्वारा पुरस्कार दिया जा रहा है। यह पुरस्कार लोगों को 31 दिसंबर तक हर सप्ताह दिया जाएगा। डीपीएम स्वास्थ्य डॉ. किसलय कुमार ने कहा कि टीका लगाने के बाद पुरस्कार जीतने के लिए लोगों को अपना पहला डोज कोविड-19 टीका (कोविशील्ड) लगाने के 84 दिनों बाद दिए गए ड्यू तिथि से सात दिनों के अंदर दूसरा डोज लगाना होता है। समय पर दूसरा डोज लगाने पर लाभार्थियों का नाम स्वतः ही लक्की ड्रा के लिए शामिल कर लिया जाता है। उसके बाद लकी ड्रा के द्वारा चिह्नित लाभार्थी को विभिन्न प्रकार के आवश्यक पुरस्कार दिए जाते हैं।

लक्की ड्रा में विजेता लाभार्थियों को दिया जाता है बम्पर व सांत्वना पुरस्कार :
केयर इंडिया डीटीएल प्रदीप बोहरा के मुताबिक टीका लगाओ, इनाम जीतो अभियान के तहत हर सप्ताह जिले के प्रत्येक प्रखंड से 11 लाभार्थियों को पुरस्कार दिया जा रहा है। 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक प्रत्येक सप्ताह होने वाले लक्की ड्रॉ के द्वारा प्रत्येक प्रखंड के 10 व्यक्तियों को सांत्वना पुरस्कार तथा एक व्यक्ति को बंपर पुरस्कार दिया जा रहा है। सांत्वना पुरस्कार के रूप में लोगों को वाटर फिल्टर, डिनर सेट, कुकर आदि दिया मिल रहा है जबकि बम्पर पुरस्कार के रूप में लोगों को मिक्सर ग्राइंडर, कूकिंग गैस, स्टोव, फैन, ब्लैंकेट आदि दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि महीने के अंत में जिला स्तर पर भी एक लक्की ड्रा निकाला जाएगा। जिसमें चुने जाने वाले 03 व्यक्तियों को सर्वोच्च पुरस्कार से भी नवाजा जाएगा। सर्वोच्च पुरस्कार में लोग एलईडी टीवी तथा डबल डोर फ्रीज़ जीत सकते हैं। इसके लिए सभी लोगों को केवल समय पर अपना दूसरा डोज का टीका लगाना होगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: पीएम मोदी का हल्द्वानी दौरा टला,अब 30 दिसंबर को हो सकती है विजय संकल्प रैली,

Thu Dec 16 , 2021
देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 24 दिसंबर को हल्द्वानी में प्रस्तावित विजय संकल्प रैली आगे खिसक गई है। अब यह 30 दिसंबर को हल्द्वानी में हो सकती है। उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के अनुसार रैली की तिथि अभी फाइनल नहीं हुई है, लेकिन इतना तय है कि यह […]

You May Like

Breaking News

advertisement