अयोध्या:
विवाहिता की आत्महत्या के आरोपियों पर बीकापुर पुलिस मेहरबान

▪️एफ आई आर दर्ज होने के बावजूद भी आरोपियों की नहीं हो सकी गिरफ्तारी
▪️9 लोगों के खिलाफ बीकापुर कोतवाली में दर्ज है आत्महत्या के लिए प्रेरित/ विवश किए जाने का मुकदमा
मनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्या
बीकापुर/अयोध्या
स्थानीय बीकापुर कोतवाली के पुलिस चौकी चौरेबाजार की रतनपुर तेंदुआ ग्राम सभा की 30 वर्षीय एक विवाहिता की मौत का मामला पूरी तरह से गरमा गया है।
पुलिस ने मामले में विवाहिता के भाई की तहरीर पर सास, ससुर और जेठ सहित नौ लोगों के विरुद्ध आत्महत्या के लिए विवश किए जाने की धारा 306 आईपीसी में मुकदमा दर्ज कर लिया है, हालांकि पुलिस ने मामले में एफ आई आर दर्ज किए जाने के बाद किसी भी आरोपी को गिरफ्तार किए जाने की जहमत नहीं मोल ली है।
बताते चलें कि स्थानीय बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के पुलिस चौकी चौरे बाजार अंतर्गत रतनपुर तेन्दुआ निवासी संगीता राय पत्नी राम कुमार राय 30 वर्ष ने बीते 28 सितंबर को दोपहर अपने सास, ससुर एवं ननद सहित ससुरारीजनों से नाराज होकर जहर खा लिया था। महिला को आनन-फानन में एंबुलेंस से गंभीर अवस्था में बीकापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था जहां हालत गंभीर देख जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया था। जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान महिला की मृत्यु हो गई थी। मृतका के दो नाबालिक बच्चे हैं। विवाहिता द्वारा लिखे गए अपने सुसाइड नोट में सास, ससुर, जेठ एवं ननद को दोषी ठहराते हुए लिखा था कि उसके द्वारा बीकापुर पुलिस को कई प्रार्थना पत्र दिए गए जिन्हें गंभीरता से नहीं लिया था तथा आरोपियों को पुलिस बचाने में पूरी तरह से जुटी थी। विवाहिता ने अपने सुसाइड नोट में अपने पति के प्रति प्यार का इजहार भी किया है। घटना के समय मृतका का पति प्रतापगढ़ में मजदूरी के सिलसिले में काम करने गया था। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को पंचायत नामा कराने के उपरांत पोस्टमार्टम को भेज दिया था।
घटना के दूसरे दिन विवाहिता के भाई के पवन कुमार राय पुत्र जगन्नाथ राय निवासी बराहा, रंजीतपुर चिलबिला, थाना कोतवाली नगर जनपद प्रतापगढ़ नेे अपनी बहन के ससुर रामतीरथ पुत्र रामअचल, रुकमणी पत्नी राम तीरथ, जेठ राजकुमार पुत्र राम तीरथ, जेठानी लक्ष्मी पत्नी राजकुमार, ननंद कोमल पत्नी राजन, ननद सरिता पत्नी ओम नारायण, राम प्रताप पुत्र तेज बहादुर निवासी ग्राम- रतनपुर तेन्दुआ थाना कोतवाली-बीकापुर, जनपद अयोध्या एवं राजन पुत्र अज्ञात, ओम नारायण पुत्र अज्ञात निवासी अज्ञात केे विरुद्ध बीकापुर कोतवाली में तहरीर देकर एफ आई आर दर्ज किए जाने की गुहार की थी। जिसकेेेे आधार पर बीकापुर कोतवाली पुलिस ने मामले में नौ लोगों के खिलाफ धारा 306 आईपीसी के तहत एफआईआर तो दर्ज कर लिया, किंतु मामले में पुलिस अभी किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहींं कर सकी है।
मृतका केेे भाई का का आरोप है कि मामले में आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं जिन्हें इलाकाई पुलिस ने संरक्षण दे रखा है और अब पुलिस से न्याय की उम्मीद बिल्कुल टूट चुकी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या :बालू लदा ट्रक पलटा,बालबाल बचे राहगीर

Sat Oct 2 , 2021
अयोध्या:——बालू लदा ट्रक पलटा,बालबाल बचे राहगीरपूर्व में इसी खस्ताहाल मार्ग की मरम्मत के लिए डीएम को दिया गया था शिकायती पत्रमनोज तिवारी ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्याभेलसर(अयोध्या)राष्ट्रीय राजमार्ग से भेलसर होते हुए दर्जनों गांवों को जोड़ने वाली खस्ताहाल सड़क पर आखिरकार गुरुवार की दोपहर को बालू लादकर राष्ट्रीय राजमार्ग की ओर जा […]

You May Like

advertisement