गोविंदानंद आश्रम में हर्षोल्लास के साथ कन्या मानवी बहल का मनाया जन्मदिन

गोविंदानंद आश्रम में हर्षोल्लास के साथ कन्या मानवी बहल का मनाया जन्मदिन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

श्री गोविंदानंद आश्रम में प्रत्येक मास कन्याओं का पूजन और सक्रांति पर होती है भजन संध्या और भंडारा : महंत सर्वेश्वरी गिरि।

पिहोवा 17 जुलाई :
श्री गोविंदानंद आश्रम शिवपुरी रोड आज कन्या मानवी बहल का जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
मानवी के परिवार वाले माता पिता आदित्य बहल शालू बहल बहन वेशवणी बहल के साथ संत समाज ने बेटी मानवी को बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की और इसके साथ ही सक्रांति के शुभ अवसर पर हर मास की तरह इस मास भी भजन संध्या का आयोजन किया गया। इस भजन संध्या में महिला संकीर्तन मंडल के गायकों ने भजनों की लड़ी पीरों कर भक्तों को नाचने पर मजबूर कर दिया। भजन संध्या के समापन पर एक विशाल भंडारा किया गया जिसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भोजन ग्रहण कर संतों का आशीर्वाद लिया।
विशेष तौर पर पधारे आश्रम के संरक्षक महंत बंसीपुरी जी महाराज ने बताया की सक्रांति के इस अवसर पर की गई पूजा से जन्म जन्मांतरों के पाप धुल जाते हैं और मन से मांगी गई मनोकामना पूर्ण होती है।
आश्रम में प्रतिदिन सुंदरकांड और शिवपुराण का पाठ भी चल रहा है इसके साथ प्रत्येक मास को जेठे रविवार के दिन कन्या पूजन और भंडारा भी होता है जिसमे सैंकड़ों की संख्या में कन्याओं का आगमन होता है।
इस अवसर पर उपस्थित महामंडलेश्वर महंत विद्या गिरि जी महाराज, महंत बंसीपुरी जी, महंत सर्वेश्वरी गिरि जी, स्वामी चमन गिरी, स्वामी महेश पुरी, स्वामी खटवांग , बारूराम बंसल, सतीश धवन, सुरेश वर्मा , विनोद बंसल, आदि सैकड़ों श्रद्धालु मौजूद रहे।
सक्रांति की भजन संध्या पर प्रवचन सुनते और भंडारा ग्रहण करते हुए श्रद्धालु गण ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इंटर स्टेट म्यूजिक एवं डांस प्रतियोगिता अब 9 अगस्त को

Mon Jul 17 , 2023
इंटर स्टेट म्यूजिक एवं डांस प्रतियोगिता अब 9 अगस्त को। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र : सतयुग दर्शन संगीत कला केंद्र द्वारा 6वां इंटर स्टेट म्यूजिक एवं डांस प्रतियोगिता का आयोजन अब 9 अगस्त को कुरुक्षेत्र के मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर में किया जाएगा। केंद्र […]

You May Like

advertisement