बिशन सिंह चुफाल कैबिनेट मंत्री ने लापरवाही पर कार्यवाही करने के निर्देश दिया।

बिशन सिंह चुफाल कैबिनेट मंत्री ने लापरवाही पर कार्यवाही करने के निर्देश दिया।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

बागेश्वर। जिले में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम समिति के प्रभारी पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि कोविड-19 में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बाहर से आने वाले लोगों की आवश्यक रूप से सैंपलिंग कराकर उन्हें होम आइसोलेट किया जाए। जो नियमों का उल्लंघन करे उस पर कार्रवाई भी की जाए।
सोमवार को विकास भवन सभागागर में कोविड-19 संक्रमण के प्रभावी प्रबंधन एवं अनुश्रवण हेतु गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक लेते हुए कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि गांव में आने वाले व्यक्तियों की निगरानी हेतु ग्राम स्तर पर गठित निगरानी समिति को और मजबूत करें। सुनिश्चित करें कि यदि किसी व्यक्ति में किसी प्रकार के लक्षण पाए जाते हैं तो तत्काल कंट्रोल रूम में इसकी सूचना दें। आवश्यक दवाइयां एवं ऑक्सीजन की व्यवस्था निरंतर उपलब्ध रहे तथा कोविड चिकित्सालय में भी मरीजों को लाने के लिए पर्याप्त एम्बुलेंस व्यवस्था उपलब्ध रहे। उन्होंने यह भी कहा कि गांव में कोरोना के संक्रमित एवं ऐसे लोग, जिनके पास रहने के लिए अलग कमरा नहीं है, की नजदीकी पंचायत भवन एवं विद्यालय में व्यवस्था कराएं। जिनके पास शौचालय नहीं हैं, उनके लिए स्वजल के माध्यम से शौचालय बनाने के निर्देश दिए।

चुफाल ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति द्वारा मानकों के अनुसार शादी समारोह आयोजित नहीं किए जा रहे तो उनके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। डीएम विनीत कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते दो सौ सिलिडरों की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोविड गाइडलाइन के अनुसार ही कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देवी, विधायक चंदन राम दास, शिव सिंह बिष्ट, प्रमुख गोविद सिंह दानू, सुरेश गढि़या, एसपी अमित श्रीवास्तव, सीएमओ डा. बीडी जोशी आदि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ਜੁਡੀਸ਼ੀਅਲ ਕੋਰਟ ਕੰਪਲੈਕਸ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ ਵਿਖੇ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਕੋਵਿਡ -19 ਟੀਕਾਕਰਨ ਕੈਂਪ ਲਗਾਇਆ

Mon May 10 , 2021
ਜੁਡੀਸ਼ੀਅਲ ਕੋਰਟ ਕੰਪਲੈਕਸ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ ਵਿਖੇ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਕੋਵਿਡ -19 ਟੀਕਾਕਰਨ ਕੈਂਪ ਲਗਾਇਆ 10 ਮਈ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ [ ਕੈਲਾਸ਼ ਸ਼ਰਮਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਸੰਵਾਦਦਾਤਾ]:- ਜ਼ਿਲ੍ਹੇ ਵਿਚ ਕੋਵਿਡ ਮਹਾਂਮਾਰੀ ਨੂੰ ਮਾਤ ਦੇਣ ਲਈ ਚਲਾਈ ਗਈ ਕੋਵਿਡ ਟੀਕਾਕਰਨ ਮੁਹਿੰਮ ਤਹਿਤ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਅਤੇ ਸੈਸ਼ਨ ਜੱਜ ਸਹਿਤ ਚੇਅਰਮੈਨ ਜ਼ਿਲਾ ਕਾਨੂੰਨੀ ਸੇਵਾਵਾਂ ਅਥਾਰਟੀ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ ਸ੍ਰੀ ਕਿਸ਼ੋਰ ਕੁਮਾਰ ਦੇ ਦਿਸ਼ਾ […]

You May Like

advertisement