उत्तराखंड: साल्ट उपचुनाव महेश जीना साल्ट से भाजपा के प्रत्याशी, कांग्रेस चयन प्रक्रिया 2 से 3 दिन के लिए टल गई।

उत्तराखंड: साल्ट उपचुनाव
महेश जीना साल्ट से भाजपा के प्रत्याशी, कांग्रेस चयन प्रक्रिया 2 से 3 दिन के लिए टल गई।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

अल्मोड़ा जनपद की सल्ट  विधानसभा उपचुनाव  के लिए भाजपा के प्रत्याशी महेश जीना होंगे। भाजपा के कद्दावर नेता और वरिष्ठ विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के बाद शर्ट विधानसभा सीट खाली हुई जिसमें कई उम्मीदवारों के नाम सामने आए लेकिन भाजपा ने स्वर्गीय विधायक सुरेंद्र जीना के बड़े भाई महेश जीना को उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है।
सुरेंद्र जीना ने विधायक रहते हुए सल्ट विधानसभा क्षेत्र में विकास के मामले में काफी कार्य किया है जिसका फायदा उनके भाई महेश जीना को सीधे तौर पर मिलेगा। जनता से सीधे जुड़े होने के कारण विधानसभा क्षेत्र की जनता भी स्वर्गीय विधायक सुरेंद्र जीना को अपने बेटे की तरह मानती थी इसलिए इस चुनाव में महेश जीना को सहानुभूति का भी बड़ा फायदा होगा।

महेश जीना बीकॉम ग्रेज्युट हैं और  निजी व्यवसाय करते हैं। भाजपा के पुराने कार्यकर्ता रहे हैं पिछले 38 सालों से वह संघ के सिपाही के तौर पर काम कर रहे हैं ऐसे में उनके टिकट की दावेदारी को संगठन से भी काफी मजबूती मिलेगी जिसके बाद सभी दावेदारों को पकड़ते हुए पार्टी ने उन्हें टिकट दिया है।
सल्ट विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया 2 से 3 दिन के लिए टल गई है, दरअसल पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल के एकाएक केरल चले जाने की वजह से प्रत्याशी पर हाईकमान की सहमति नहीं ली जा सकी है, हालांकि कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना का कहना है कि जल्द पार्टी प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया को पूरा कर लेगी और सल्ट में कांग्रेस जीत दर्ज करेगी

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: होम आइसोलेट हैं मुख्यमंत्री। वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों को दे रहे हैं दिशा निर्देश

Tue Mar 23 , 2021
उत्तराखंड: होम आइसोलेट हैं मुख्यमंत्री।वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों को दे रहे हैं दिशा निर्देश।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी वह अपने आवास में आईसोलेट होकर सरकारी कामकाज निपटा रहे हैं। वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री अधिकारियों के लगातार सम्पर्क […]

You May Like

advertisement