रक्तदान कर दी नेताजी को श्रद्धांजलि, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर आयोजित।

रक्तदान कर दी नेताजी को श्रद्धांजलि, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर आयोजित।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

उमंग समाजसेवी संस्था व नेहरू युवा केंद्र द्वारा एलएनजेपी अस्पताल में रक्तदान शिविर आयोजित।

कुरुक्षेत्र, 22 जनवरी :- नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में शुक्रवार को एलएनजेपी अस्पताल के रक्तकोष में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का आयोजन उमंग समाजसेवी संस्था व नेहरू युवा केंद्र द्वारा किया गया। थानेसर के नायब तहसीलदार जयवीर रंगा बतौर मुख्यातिथि शिविर में पहुंचे, जबकि नगर पार्षद सुदेश चौधरी ने अध्यक्षता की। वहीं वरिष्ठ समाजसेवी पवन चौधरी च विनोद पाल झांसा शिविर में बतौर विशिष्ठ अतिथि पहुंचे। यहां पहुंचने पर उमंग समाजसेवी संस्था के अध्यक्ष देवीलाल बारना व नेहरू युवा केंद्र की राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक कविता कश्यप ने अतिथियों का पुष्प गुच्छ देेकर स्वागत किया। अतिथियों ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर पुष्प अर्पित की।
मुख्यातिथि जयवीर रंगा ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन करना सराहनीय कार्य है। महान सेनानियों की याद में रक्तदान शिविरों के आयोजन से युवाओं में देश भक्ति का जज्बा पैदा होता है। उमंग संस्था की प्रशंसा करते हुए मुख्यातिथि ने कहा कि कोरोना काल में भी संस्था के सदस्यों द्वारा सराहनीय कार्य किया है। नगर पार्षद सुदेश चौधरी ने कहा कि 24 जनवरी 1897 को जन्में सुभाष चंद्र बोस ने छोटी सी उम्र में ही देश के लिए ऐसे कार्य किए कि वे अमर हो गए। देश को आजाद करवाने के लिए नेताजी ने आईएएस जैसे महत्वपूर्ण पद से भी उन्होने इस्तीफा दे दिया था और युवाओं को संगठित करने के लिए भारतीय स्वाधीनता सम्मेलन आयोजित किया व आजाद हिंद फौज की स्थापना की। समाजसेवी पवन चौधरी ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन सराहनीय है। कविता कश्यप ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के संघर्ष पर विचार रखते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने 1944 में रंगून के जुबली हॉल में शहीद यतीन्द्र दास की स्मृति दिवस पर अत्यंत मार्मिक भाषण देते हुए कहा था कि अब हमारी आजादी निश्चित है परंतु आजादी बलिदान मांगती है। आप मुझे खून दो, मैं आपको आजादी दूंगा। यही देश के नौजवानों में प्राण फूंकने वाला वाक्य था, जो भारत ही नहीं विश्व के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित है। इस मौके पर सुभाष चंद, दर्शन कैत, ग्रामीण युवा विकास मंडल मुंडाखेड़ा की प्रधान पूनम कश्यप, शहीदे आजम भगत सिंह यूथ क्लब ईस्हाक के अध्यक्ष राजकुमार भी मौजूद रहे। शिविर में संस्था के अध्यक्ष देवीलाल बारना, कुलतार बुधवार, दीपक कुंडू, बलवान कश्यप, संजीव कुमार, मोहित सैनी, राहुल, कमल कौशिक, राजकुमार सहित अन्य ने रक्तदान किया।
रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं को बैज लगाते अतिथि।
नेताजी सुभाष चंद्र बोस के चित्र पर पुष्प अर्पित करते अतिथि।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मध्य प्रदेश// रीवा स्वदेशी हथकरघा उद्योगों का संरक्षण जरूरी --अनुपम तिवारी

Fri Jan 22 , 2021
मध्य प्रदेश// रीवा स्वदेशी हथकरघा उद्योगों का संरक्षण जरूरी –अनुपम तिवारी ब्यूरो चीफ //राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश…8889284934 रीवा 22जनवरी – मानस भवन में आल इंडिया हैंडलूम एक्सपो 2021 का भव्य शुभारंभ मुख्य अतिथि मानस मंडल रीवा के अध्यक्ष एवं समाजसेवी अनुपम तिवारी ने फीता काट कर किया ।इस अवसर […]

You May Like

advertisement