बलिया :बैनर लगाकर किया वोट का बहिष्कार

बैनर लगाकर किया वोट का बहिष्कार।

रिपोर्ट- संजय राय

चितबड़ागांव(बलिया)। नगर पंचायत के वार्ड नंबर 6 पटेल नगर निवासियों ने विगत तीन वर्षों से पानी का निकास न होने का मुद्दा आगे रखकर, जगह- जगह बैनर लटका कर, बैनर के माध्यम से मतदान का बहिष्कार किया।
नगर पंचायत के वार्ड नंबर 6 के सभासद अमित वर्मा ने बताया कि पटेल नगर निवासियों का लगभग 10 एकड़ कृषि योग्य भूमि विगत तीन वर्षों से जल निकासी न होने से जलमग्न रहती है। आरोप है कि जल निकासी का मार्ग पीडब्ल्यूडी द्वारा निर्मित पुलिया को बंद करके कुछ दबंग व्यक्तियों द्वारा मनमाने ढंग से निर्माण किया जा रहा है जिसके कारण पटेल नगर के किसानों का कृषि योग्य भूमि जलमग्न हो गई है इसके साथ साथ राजभर बस्ती, बड़की फील्ड (खेल का मैदान) के साथ साथ सब कृषि योग्य भूमि जिनमें श्रद्धानंद वर्मा का 1 एकड़,प्रसिद्ध नारायण वर्मा का 5 एकड़, अजीत वर्मा का 3 एकड़,सिंहासन वर्मा का आधा एकड़, वीरेंद्र वर्मा का 3 एकड़ कृषि योग्य भूमि जलमग्न है चौथी पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई गई पुलिया बंद कर दी गई है जिससे लगातार 3 सालों से कोई भी फसल नहीं हो पाती है जिससे संबंधित किसान भुखमरी के कगार पर आ गए हैं।
उक्त वार्ड से संबंधित श्रद्धानंद वर्मा, अजीत वर्मा प्रसिद्ध नारायण वर्मा सिंहासन वर्मा नरेंद्र वर्मा इत्यादि वार्ड वासियों ने बताया कि हम वार्ड वासियों ने निर्णय लिया है कि जब तक जल निकासी का समाधान नहीं हो जाता हम वार्ड वासी अपना मतदान नहीं करेंगे। पटेल नगर वार्ड सभासद अमित कुमार वर्मा ने बताया कि वार्ड वासियों ने निर्णय लिया है कि जब तक पानी के निकासी का निदान नहीं निकल जाता, पटेल नगर वार्ड से कोई मतदान करने नहीं जाएगा। उक्त मामले में किसानों ने विभिन्न दल के राजनेताओं यहां तक कि मुख्यमंत्री तक भी इस समस्या को पहुंचाया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पाई थी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>जरनल कैटेगरी के पक्ष में शिरोमणि अकाली दल के विस्फोटक ऐलान, जनरल कैटेगरी ने किया आ.स.स.स. के बैनर तले मक्खन बराड़ का पूर्ण समर्थन, राइस ब्रान डीलर एसोसिएशन 127 का एलान : मक्खन बराड़ को पूर्ण समर्थन</em>

Tue Feb 15 , 2022
मोगा : [ कैप्टन सुभाष चंद्र शर्मा] := स्थानीय वेदांत नगर गली नंबर दो में आरक्षण संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले जनरल कैटेगरी द्वारा विधानसभा हलका मोगा में शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी बरजिंदर सिंह मक्खन बराड को पूर्ण समर्थन दे दिया है। इस मौके समिति के राष्ट्रीय महासचिव […]

You May Like

advertisement