ब्राह्मण समाज को राजनीति की जरूरत नही वो हर क्षेत्र में सक्षम है : पँडित जिले सिंह पिंचोली

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

रेणुका परशुराम धाम :- ब्राह्मण समाज भगवान श्री परशुराम की धरोहर है । ब्राह्मण समाज को अपनी क्षमता दिखाने के लिये किसी राजनीति की जरूरत नही । यह बात भगवान परशुराम सेवा समिति अम्बाला केंट द्वारा रेणुका धाम यात्रा दौरान रेणुका में जिले सिंह पिंचोली ने ब्राह्मणों को सम्बोधित करते हुए कही ।
उन्होंने कहा कि ब्राह्मणों की एकता ही उनकी ताकत है । जो हालात इस देश मे चल रहे हैं वो देश वासियों के लिये चिंता का विषय है । जिस प्रकार से देश मे ब्राह्मणों की अनदेखी हो रही है उसका जवाब ब्राह्मण नही प्राकतिक आपदा अपने आप दे रही है । इतिहास गवाह है दुनिया मे कोई भी कार्य बिना सम्भव नही है । चाहे वो कार्य सुख का हो या दुख का हर कार्य मे ब्राह्मण की जरूरत रहती है ।
इस अवसर पर भगवान श्री परशुराम सेवा समिति अम्बाला केंट के प्रधान राजू शर्मा ने कहा कि दुनियां में जो दौर चल रहा है वो कलयुग का दौर है । और भगवान विष्णु के छठे अवतार बन भगवान श्री परशुराम इस सृष्टि को चला रहे हैं । लेकिन अपने परिवार की समाज मे अंददेखी को वैसे कैसे बर्दाश्त करेंगे । लेकिन भगवान श्री परशुराम परिवार ब्राह्मणों को ये ही सन्देश ओर संस्कार दिए गये हैं कि देश की सेवा और समाज की रक्षा करना ब्राह्मणों का फर्ज बनता है । जिसके लिये ब्राह्मण अपने हित की परवाह किये बिना देश मे शांति और देशवासियों के लिये समय समय पर शांति के लिए हवन यज्ञ करते रहते हैं । और ये ही उनका धर्म है ।
रेणुका धाम यात्रा के दौरान अम्बाला जिला ब्राह्मण सभा के संरक्षक वेद कौशिक ने कहा कि रेणुका धाम इतनी पवित्र जगह है जहाँ आने से सभी के कष्टों का निवारण होता है । और शांति मिलती है ।
इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार ऑबजर्वर के राष्ट्रीय सलाहकार व वरिष्ठ पत्रकार सुभाष शर्मा ने कहा कि रेणुका धाम में स्व प्रदीप शर्मा के लिये दो मिनट का मोन रख उन्हें श्रद्धांजलि दी गई । इस अवसर पर देश की शांति व सबके लिये सुखसमृद्धि का हवन यज्ञ किया गया । ओर लंगर का आयोजन किया गया । उन्होंने कहा कि हमारे संस्कार ही हमारी धरोहर है। और इस धरोहर को संभालने के लिये सभी ब्राह्मणों की एकता का होना बहुत जरूरी है । उन्होंने कहा कि ब्राह्मण हमेशा अपने शास्त्र के माध्यम से ही सृष्टि पर कार्य करता आया है । और भगवान श्री परशुराम के दिये संस्कार में ये भी जरूरी बतलाया गया है कि अगर देश या देशवासियों , धर्म पर अगर गम्भीर आफत आये तो शास्त्र के साथ साथ शस्त्र उठाने में कोई बुराई नही है ।
इस यात्रा के दौरान सर्वधर्म समाज कल्याण मंच व राष्ट्रपति अवार्ड विजेता राजेन्द्र कौशिक अपनी अर्धांगनी के साथ व ब्राह्मण समाज के परिवार एकता का परिचय देते हुए रेणुका धाम पर एकत्रित हुये ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:बेहतर परिणाम के लिए शिक्षक रोज कुछ न कुछ नई तकनीक सीखें:अनिता शर्मा

Mon Jul 5 , 2021
एम एन बादल भारतीय गैर सरकारी शिक्षक संगठन(इप्टा) के राष्ट्र स्तरीय वर्चुअल मीटिंग में रविवार को इप्टा की प्रकाशित होने वाली स्मारिका पर राष्ट्रीय परिचर्चा का आयोजन किया गया। उपरोक्त आशय की जानकारी देते हुए बिहार प्रदेश मुख्य प्रवक्ता इन्द्र मोहन दास ने कहा कि राष्ट्रीय परिचर्चा मेंबिहार,झारखंड, बंगाल,पंजाब,हरियाणा,राजस्थान,तमिलनायदु,केरल, बंगलोर,उड़ीसा,उत्तरप्रदेश,मध्यप्रदेश,असम,सिक्किम,मणिपुर,उत्तराखंड […]

You May Like

advertisement