एसपी को देख दीवार कूद भागा रिश्वतखोर इंस्पेक्टर राम सेवक, स्मैक तस्करों से ली थी सात लाख की घूस, कमरे से दस लाख कैश बरामद….

एसपी को देख दीवार कूद भागा रिश्वतखोर इंस्पेक्टर राम सेवक…

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली। एसएसपी अनुराग आर्य लगातार लापरवाह और भ्रष्ट पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। पिछले दो महीने के अन्दर दर्जनों पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सस्पेंशन की कार्रवाई की जा चुकी है। लेकिन इसके बाद भी कई पुलिस वालों के चाल-चलन में कोई बदलाव नहीं हुआ। अब फरीदपुर थाने के रिश्वतखोर इंस्पेक्टर ने सात लाख रुपये की रिश्वत लेकर स्मैक के दो आरोपियों को थाने से छोड़ दिया। जानकारी लगने पर एसपी दक्षिण मानुष पारीख थाने पहुंचे।

रिश्वतखोर इंस्पेक्टर राम सेवक
एसपी को देखकर इंस्पेक्टर थाने की दीवार फांदकर फरार हो गया। एसपी ने रिश्वतखोर इंस्पेक्टर के कमरे का ताला तोड़कर करीब 10 लाख रुपये का कैश बरामद किया है। सीओ फरीदपुर की ओर से कोतवाली में इंस्पेक्टर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी अनुराग आर्य ने भ्रष्टाचार के आरोपी इंस्पेक्टर रामसेवक को तत्काल सस्पेंड कर दिया है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीमें गठित की गई हैं। आरोपी इंस्पेक्टर एक भाजपा विधायक का करीबी रिश्तेदार बताया जा रहा है ।

फरीदपुर के रिश्वतखोर इंस्पेक्टर राम सेवक पर आरोप है कि उन्होंने ग्राम नवदिया अशोक निवासी आलम पुत्र मोहम्मद इस्लाम, नियाज व नियाज अहमद पुत्र शेर मोहम्मद स्मैक तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। लेकिन उन्होंने कार्रवाई के बजाय उससे डील शुरू कर दी और तस्कर ने बचने के लिए उन्हें करीब सात लाख रुपये की रिश्वत पेश कर दी। मोटा माल मिलने के बाद इंस्पेक्टर ने कार्रवाई का इरादा छोड़कर तस्कर को थाने से छोड़ दिया। इस सौदेबाजी की खबर किसी ने एसपी दक्षिणी मानुष पारीख को दे दी।

वह पुलिस फोर्स के साथ फरीदपुर थाने पहुंच गए। जहां उन्हें देखकर रिश्वतखोर इंस्पेक्टर दीवार कूद भाग गया। एसपी ने कमरे का ताला तुड़वाकर तलाशी ली, जहां 10 लाख रुपये का कैश बरामद किया गया है। एसपी दक्षिणी मानुष पारीख ने बताया कि इंस्पेक्टर के खिलाफ मुकदमा लिखवाया गया है। विवेचना में और जो नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जायेगी। उधर पुलिस ने फौरन ही उस तस्कर को भी पकड़ लिया, जिसे इंस्पेक्टर ने रिश्वत लेकर थाने से छोड़ा था।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Breaking News

advertisement