सजने-संवरने से दूरी बना रहीं दुल्हनें

सजने-संवरने से दूरी बना रहीं दुल्हनें
सिद्धार्थ गुप्ता की रिपोर्ट
लड़की की शादी हो और वो सजने-संवरने से गुरेज करे, यह बात कुछ गले नहीं उतरती। लेकिन ब्यूटी पार्लर संचालकों की मानें तो इस कोरोना काल में ऐसा ही हो रहा है। शादियों की शहनाई की गूंज भले ही सुनाई देने लगी हो, लेकिन दुल्हनें ब्यूटी पार्लर में जाकर सजने-संवरने से दूरी बना रहीं हैं।
जी हां, कोरोना की दूसरी लहर से ब्यूटी पार्लर संचालकों में काफी निराशा है। अनन्या ब्यूटी पार्लर संचालिका ने कहा कि कोरोना के चलते मौजूदा समय में ब्यूटी पार्लरों की बुकिंग 80 फीसदी तक घट गई है। कोविड मानकों का पालन करने के बावजूद ब्यूटी पार्लरों में सन्नाटा छाया है। शादी सीजन के सामान्य दिनों की तुलना में 20 फीसदी दुल्हनें भी पार्लर नहीं आ रही हैं।
यति ब्यूटी पार्लर
संचालिका पूजा गुप्ता ने बताया कि कोरोना के चलते बुकिंग के बाद कई शादियों की तिथि बदल गई है। वहीं, कई एडवांस बुकिंग करा चुकी कई दुल्हन भी अब पार्लर आने की बजाय ब्यूटीशियन को घर आकर सर्विस देने की मांग कर रही हैं।
यति ब्यूटी पार्लर ब्यूटीशियन ने बताया कि दुकान को नियमित तौर पर सेनेटाइज कराया जा रहा है लेकिन ग्राहक पार्लर आने से बच रहे हैं। कहा, सामान्य दिनों की तुलना में दस फीसदी का भी कारोबार नहीं रह गया है।
लाखों का कॉस्मेटिक्स उत्पाद खरीदा
शशि गुप्ता ने बताया कि शादियों में बुकिंग के बाद लाखों रुपये के कॉस्मेटिक्स उत्पाद खरीद लिया गया है। अब कोविड के चलते बुकिंग निरस्त होने पर इन सामानों का उपयोग नहीं है। इससे दोहरी मार सहनी पड़ रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

श्री हनुमानजी का सत्संग कर उनका जनमोत्स्व बड़े श्रद्धा वाह भावना से मनाया

Wed Apr 28 , 2021
श्री हनुमानजी का सत्संग कर उनका जनमोत्स्व बड़े श्रद्धा वाह भावना से मनाया फिरोज़पुर 28 अप्रेल {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:- अमृत वेला प्रभात सोसाइटी ने श्री नारायण धमीजा जी के निवास स्थान पर श्री हनुमानजी माहराज जी के जन्मोत्सव पर भजन सत्संग कर श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया […]

You May Like

advertisement