उत्तराखंड:-गैरसैण में फरवरी आखिर में हो सकता है बजट सत्र,

उत्तराखंड:-गैरसैण में फरवरी आखिर में हो सकता है बजट सत्र,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में होने वाले विधानसभा के बजट सत्र के मद्देनजर अब इसकी तिथियों पर मंथन शुरू हो गया है। माना जा रहा है कि फरवरी के अंतिम सप्ताह में सत्र हो सकता है। उधर, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि सत्र की तिथियां तय करना सरकार का काम है। विधानसभा की ओर से सत्र के लिए सभी तैयारियां पूरी हैं।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीती 19 जनवरी को विधानसभा का बजट सत्र गैरसैंण में आयोजित करने की घोषणा की थी। सत्र में बजट पेश होने के साथ ही सरकार राज्य के विकास का भावी रोड मैप भी घोषित करेगी। इस सबको देखते हुए अब सत्र की तिथियों को लेकर उच्च स्तर पर मंथन चल रहा है। माना जा रहा कि केंद्र सरकार के बजट सत्र के बाद राज्य सरकार अपने बजट सत्र के लिए फरवरी के आखिरी सप्ताह की तिथियां तय कर सकती है।
उधर, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि बजट सत्र जब भी हो, उसके लिए गैरसैंण में सभी तैयारियां पूरी है। हाल में उन्होंने खुद गैरसैंण में सत्र के मद्देनजर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सभी व्यवस्थाएं चाक-चैबंद हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने अभी सत्र की तिथि तय नहीं की है। साथ ही कोरोना संक्रमण भी नियंत्रण में है। चमोली और रुद्रप्रयाग जिले तो लगभग कोरोना मुक्त हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि जब भी सत्र होगा, कोरोना के मद्देनजर तब की स्थिति के हिसाब से कदम उठाए जाएंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-प्रदेश में पर्वतरोहण व ट्रेकिंग के लिए 42 नई चोटियों की राह खुली,

Fri Jan 29 , 2021
उत्तराखंड:-प्रदेश में पर्वतरोहण व ट्रेकिंग के लिए 42 नई चोटियों की राह खुली,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। रोमांच के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर। उत्तराखंड में अब 42 नई चोटियों (पर्वत शिखरों) की राह भी खुल गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने साहसिक पर्यटन के तहत पर्वतारोहण और ट्रैकिंग गतिविधियों […]

You May Like

Breaking News

advertisement