अम्बेडकर नगर : इल्तिफातगंज में अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर

इल्तिफातगंज में अतिक्रमण पर गरजा बुलडोजर

अंबेडकरनगर| इल्तिफातगंज बाजार में सड़क की पटरियों पर हुए अतिक्रमण के विरुद्ध रविवार को नगर पंचायत का बुलडोजर चला। इब्राहिमपुर थाने की पुलिस की मौजूदगी में नगर पंचायत की टीम ने करीब 200 स्थानों पर अतिक्रमण चिह्नित किया। इसके बाद बुलडोजर से अतिक्रमण हटवाया गया। लगभग एक किलोमीटर तक सड़क के दोनों तरफ पटरियों से टीम ने अतिक्रमण हटवाया। नगर पंचायत टीम की इस कार्रवाई के दौरान कई लोगों ने विरोध भी जताया और कार्रवाई में मनमानी का आरोप लगाया।सड़क की पटरियों पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए शासन द्वारा जारी फरमान के बाद जिले में कार्रवाई जारी है। रविवार को नगर पंचायत इल्तिफातगंज में अधिशाषी अधिकारी उमेश कुमार पासी के नेतृत्व में नगर पंचायत टीम ने अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया।इल्तिफातगंज की मुख्य बाजार में टीम ने करीब एक किलोमीटर तक अतिक्रमण हटवाया। नगर पंचायत कार्यालय से शाही मस्जिद तक टीम ने दोनों तरफ करीब 200 स्थानों पर सड़क की पटरियों पर हुए अवैध कब्जे चिह्नित किए। इसके बाद बुलडोजर से अतिक्रमण हटवा दिया गया। अभियान को कोई प्रभावित न करे, इसके लिए इब्राहिमपुर थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह टीम के साथ मुस्तैद रहे।
पूरे नगर में चलेगा अभियान
नगर पंचायत प्रशासन के मुताबिक शासन के निर्देश के क्रम में सड़क की पटरियों पर हुए अवैध कब्जों को हटाने के लिए पूरे नगर पंचायत क्षेत्र में अभियान चलाया जाएगा। जल्द ही अकबरपुर-इल्तिफातगंज मार्ग के अलावा टांडा मया मार्ग पर भी सड़क की पटरी पर हुए अवैध कब्जे हटवाए जाएंगे। इसके लिए दुकानदारों व मकान स्वामियों को अवगत भी करा दिया गया है।
लोगों ने लगाया मनमानी का आरोप
इल्तिफातगंज की मुख्य बाजार में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर बाजारवासियों ने मनमानी का आरोप लगाया है। कई दुकानदारों व मकान स्वामियों का आरोप है कि नगर पंचायत की ओर से पूर्व में कोई सूचना नहीं दी गई। अचानक टीम पहुंची और उनके घरों में अंदर जाने के लिए बनीं सीढ़ियों आदि को तोड़ दिया। इससे उनका घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। यह भी कहा कि कुछ पहुंच वाले लोगों के अतिक्रमण को नहीं हटाया गया। स्थानीय मोतीलाल व संदीप अग्रहरि आदि ने मनमाने ढंग से अभियान चलाने का आरोप लगाते हुए डीएम को शिकायती पत्र भी भेजा है। अजय मोदी ने कहा कि नगर पंचायत के कई निर्माण स्वयं अतिक्रमण की जद में हैं। कई अन्य लोगों ने कहा कि पहले इसकी सूचना दी जाए और कम से कम दो दिन का समय दिया जाए।नियमानुसार की गई कार्रवाई
सड़क की पटरियों पर हुए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई नियमानुसार की गई। पूर्व में अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया था। जल्द ही नगर के अन्य क्षेत्रों में भी अभियान चलेगा।
-उमेश कुमार पासी, अधिशाषी अधिकारी इल्तिफातगंज

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर: मुख्य सचिव चिल्लाते रहे, पर अवैध निर्माण रोकने वालों की नहीं खुली नींद

Mon Jun 27 , 2022
मुख्य सचिव चिल्लाते रहे, पर अवैध निर्माण रोकने वालों की नहीं खुली नींद अंबेडकरनगर | काश! 12 साल पहले तत्कालीन मुख्य सचिव अतुल कुमार गुप्ता के आदेश को अधिकारियों ने गंभीरता से लिया होता, तो आज बेगुनाह लोग बर्बाद होने से बच जाते। तमसा नदी के किनारे तक भरी गई […]

You May Like

Breaking News

advertisement