उत्तराखंड:-बाल व महिला सुरक्षा का संदेश लेकर दौड़ेगी बस और ट्रेन,

उत्तराखंड:-बाल व महिला सुरक्षा का संदेश लेकर दौड़ेगी बस और ट्रेन,
नैनीताल डीएम ने की शुरूआत,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

हल्‍द्वानी। हल्‍द्वानी के रोडवेज व रेलवे स्टेशन जैसे सार्वजनिक जगह बच्चों व महिलाओं की सुरक्षा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देंगे। इसके लिए डीएम सविन बंसल ने अच्छी पहल की है। डीएम की पहल पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर बच्चों व महिलाओं की सुरक्षा के लिए बसों व टैक्स की चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, महिला हेल्पलाइन नंबर 181 और वन स्टाप सेंटर जैसी योजनाओं के स्टीकर्स चस्पा किए जा रहे हैं।
जिला प्रोवेशन महिला कल्याण अधिकारी व्योमा जैन ने बताया कि प्रथम चरण में हल्द्वानी डिपो, काठगोदाम डिपो और रामनगर क्षेत्र की बस और टैक्सी को इसके लिए चुना गया है। महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास और महिला कल्याण के अधिकारी एवं कर्मचारी स्टीकर्स चस्पा करने में जुटे हैं। नैनीताल जिले में 400 बस में स्टीकर लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

जिला प्रोबेशन अधिकारी जैन ने बताया कि 1098 बच्चों के लिए एक आपातकालीन सेवा है। जिसमें गुमशुदा बच्चे, संकट में फंसे बच्चे और जरूरत मंद बच्चे संपर्क कर सकते है। वहीं 181 हेल्पलाइन नंबर संकट ग्रस्थ महिलाओं की मदद के लिए 24 घंटे चालू रहता है। आपात स्थिति में किसी भी समय काल की जा सकती है। यह सुविधा पूरी तरह निश्शुल्क रहती है। हेल्पलाइन के माध्यम से जरूरतमंद बच्चे एवं महिलाएं तत्पर संबंधी नंबर पर शिकायत कर लाभ ले सकती है। इससे सरकारी योजनाओं के प्रति आम जनमानस में भी सतर्कता बढ़ेगी।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान उत्तराखंड के केदारखण्ड की झाँकी को देश मे तीसरे स्थान के लिए पुरुस्कृत किया गया,

Thu Jan 28 , 2021
उत्तराखंड:-गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान उत्तराखंड के केदारखण्ड की झाँकी को देश मे तीसरे स्थान के लिए पुरुस्कृत किया गया,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। गणतंत्र दिवस पर विभिन्न राज्यों की झांकियों में उत्तराखण्ड की ‘केदारखण्ड’ झांकी को तीसरे स्थान के लिये पुरस्कृत किया गया है। नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रंगशाला […]

You May Like

Breaking News

advertisement