योगासन करने से व्यक्ति तन और मन से स्वस्थ रहता है: तनुजा

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

हिसार, 15 सितंबर :-
हरियाणा सरकार द्वारा चलाए जा रहे पोषण माह के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय, उकलाना में महिला प्रकोष्ठ द्वारा दूसरे सप्ताह में योग सत्र चलाया गया। इस अभियान के तहत छात्राओं को योगाभ्यास करवाया गया।
महिला प्रकोष्ठ की इंचार्ज डॉ. तनुजा की देखरेख में योग शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय की छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। महिला प्रकोष्ठ इंचार्ज डॉ. तनुजा ने कहा कि हर व्यक्ति को अपने शरीर के अनुसार नियमित रूप से योगासन करने चाहिए। नियमित रूप से योगासन करने से व्यक्ति तन और मन से स्वस्थ रहता है और अनेक बीमारियों से बचा जा सकता है। योग करने से व्यक्ति की आयु लम्बी होती है। वर्तमान में योगासन हमारे शरीर के लिए बहुत ही आवश्यक हो गया है। इसलिए हमें खुद तो योगासन करना ही चाहिए साथ साथ दूसरे लोगों को भी योग करने के लिए प्रेरित करना चाहिए।
कार्यकारी प्राचार्य डॉ. अंजु ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क वास करता है। इसलिए योग का ज्यादा से ज्यादा प्रचार करें।
इस मौके पर सहायक प्रोफेसर रविंद्र कुमार, सहायक प्रोफेसर नरेंद्र कुमार, डॉ. अमित कुमार, मुकेश कुमार, डॉक्टर इंदू, डॉ. सुरीना सहित सदस्य व छात्राएं मौजूद रही।
राजकीय महाविद्यालय उकलाना में योगासन करती छात्राएं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर:फ़िल्म एवं टेलीविजन एसोसिएशन ने संतकबीरनगर के भोजपुरी फ़िल्म मेकर धीरज श्रीवास्तव को किया सम्मानित

Wed Sep 15 , 2021
फ़िल्म एवं टेलीविजन एसोसिएशन ने संतकबीरनगर के भोजपुरी फ़िल्म मेकर धीरज श्रीवास्तव को किया सम्मानित।। क्षेत्र में ही नहीं अपितु पूरे जिले में भोजपुरी फिल्म मेकर धीरज श्रीवास्तव ने किया नाम रोशन।। जिले से लेकर प्रदेश तक के तमाम सियासी दलों के नेताओं व समाजसेवियों का बधाई देने वालों का […]

You May Like

advertisement