वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
कुरुक्षेत्र 2 जुलाई : अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाधान शिविर में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की समस्या का समाधान प्राथमिकता के आधार पर और तय समय सीमा के अंदर होना चाहिए, इस विषय में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। आमजन भी अपनी शिकायतों के समाधान के लिए इन शिविरों का फायदा उठाए और शिविर में पहुंचकर अपनी समस्या का समाधान करवाएं।
एडीसी डा. वैशाली शर्मा मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में समाधान शिविर के दौरान आई हुई जनता की समस्याओं का समाधान करने उपरांत अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रही थी। एडीसी ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार हर कार्य दिवस को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक जिला और उपमंडल स्तर पर समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे है। मंगलवार को आयोजित हुए समाधान शिविर में करीब 132 शिकायते सुनी गई, जिनमें से 96 शिकायते परिवार पहचान पत्र से संबंधित थी। इनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर दिया गया है और शेष शिकायतों के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए है।
उन्होंने कहा कि फैमिली आईडी से संबंधित जो शिकायतें आ रही है, उनका तय समय सीमा के अंदर समाधान करें तथा शिकायतकर्ता का नंबर जरुर लें ताकि उससे संपर्क किया जा सके। इसके अलावा आमजन को पोर्टल से संबंधित भी दे। इन शिविरों को लगाने का उद्देश्य है कि आम व्यक्ति की समस्याओं का समाधान एक ही छत के नीचे हो जाए, क्योंकि सभी अधिकारी एक साथ उपस्थित रहते है और समस्या का समाधान पल भर में हो जाता है। इस मौके पर नगराधीश डा. रमन गुप्ता सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।