बिहार:पूर्णिया साइकलिंग एसोसिएशन द्वारा कैंसर जागरूकता अभियान निकाला गया

पूर्णिया साइकलिंग एसोसिएशन द्वारा कैंसर जागरूकता अभियान निकाला गया

कैंसर पर परिचर्चा में डॉक्टरों ने कहा कैंसर से बचने के उपाय हैं मौजूद।

पूर्णिया

पूर्णिया साइकलिंग एसोसिएशन द्वारा कैंसर जागरूकता दिवस के अवसर पर एक बड़े पैमाने पर कार्यक्रम किया गया ।इस कार्यक्रम की यह खासियत रही की किसी स्पोर्ट्समैन के ग्रुप या संगठन ने स्वास्थ्य से संबंधित विषयों पर बड़ी परिचर्चा रखी। यह मौका शायद बिहार ही नहीं भारत में पहली बार हुआ होगा की किसी साइकिलिंग संघ द्वारा कैंसर जैसी महामारी रूपी बीमारी के खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाया गया और 5 से 6 घंटे तक शहर में हलचल मची रही । गणमान्य डॉक्टर,ऊर्जा से परिपूर्ण महिला व पुरुष स्पोर्ट्समैन , प्रेस क्लब पूर्णिया की टीम एवं पत्रकारों की टीम के अलावे रेड क्रॉस की टीम तथा सामाजिक लोगों ने इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।इस मौके पर शहर के कई युवा तथा अनुभवी एवं गणमान्य डाक्टर उपस्थित हुए और परिचर्चा में भाग लिया। कैंसर से बचने बचाने तथा लड़ने के, संबंध में तथ्यात्मक रूप से अपनी बातों को रखा ।कैंसर साध्य बीमारी है या असाध्य बीमारी अथवा नशे से होने वाले कैंसर,महिलाओं को होने वाले कैंसर इत्यादि मसलों पर पूर्णिया के डाक्टरों ने बारीकी से लोगों को बताया।ऐसे डॉक्टरों में डॉक्टर सुजीत कुमार, झा डॉ अमित झा ,डॉ आलोक कुमार, डॉ सुधांशु कुमार, डॉक्टर विकास कुमार, डॉ संजीव सिन्हा, डॉ अनुराधा सिन्हा,डॉ राकेश शर्मा, डॉ अंगद चौधरी, डॉ आभा चौधरी, डॉक्टर सुभाष कुमार ,डॉ अमित झा ,डॉक्टर निकहत फातिमा इत्यादि ने अपने अपने स्तर से अपनी बातों को रखा।
परिचर्चा के बाद साइकिलिंग ऐसी एसोसिएशन की टीम तथा उनके युवा महिला -पुरुष साइकिलिस्ट, साइकिलिंग एसोसिएशन के सदस्य जो ऊपर वर्णित है सभी लोगों ने साईकिल के साथ शहर का भ्रमण किया। साइकिल के कई सदस्यों ने भी साइकिलिंग कर लोगों को कैंसर से बचने के संदेश दिए ।इस मौके पर कई ऑटो पर कैंसर से लड़ने के प्रति जागरूकता का बैनर लिखा हुआ संदेश एक अलग ही अलग
अलख जगा रहा था । पूर्णिया रेड क्रॉस सोसाइटी से निकली कैंसर विरोधी यात्रा बिहार टॉकीज रोड, भूतनाथ मंदिर होते हुए डीआईजी चौक फिर उर्स लाइन रोड होते हुए थाना चौक फिर मधुबनी चौक डॉलर हाउस चौक होते हुए मरंगा, पॉलिटेक्निक चौक ,रजनी चौक, खीरू चौक, लखन चौक फिर आर इन साव चौक होते हुए पूर्णिया जेल चौक के पास अक्षत ट्रेडिंग में समापन हुई। इस दौरान लोगों का जोश देखते ही बनता था।

आज मुख्य दिवस के मौके पर डॉ राणा प्रताप सिंह साइकलिंग एसोसिएशन के सचिव विजय शंकर तथा संरक्षक नंदकिशोर सिंह , वरिष्ठ सदस्य मनोहर कुमार ,सुमित आनंद,
पंकज श्रीवस्ताव,कृष्णा कुमार, तौफीक आलम,श्रीराम भगवान
राजू झा , विक्की , अनुपम, अक्षत,आतिश
कॉमेडियन राज सोनी,महिला साइकिलिस्ट ज्योति ,डिम्पल रजक,रितिक,आर्यन, आर्यन सिंह , अंकित तिर्की,विकास इत्यादि शामिल होकर सामाजिक सरोकार से जुड़े इस कार्यक्रम में चार चांद लगाया।

समाजिक लोगों में…मनीष मंडल और अमरजीत रजक दोनो कैंसर के मरीज है । इन लोगों ने अपनी हिस्सेदारी प्रस्तुत कर इस कार्यक्रम को जीवंत कर दिया तथा यह मैसेज दिया कि समाज के जागरूक लोगों के साथ मैं भी हूं क्योंकि जागरूक लोगों के कारण हमें ऊर्जा बड़ी है इन लोगों की मौजूदगी ने कार्यक्रम में जूते सभी लोगों की ऊर्जा को मजबूती प्रदान की।
इस कार्यक्रम में श्री राम सेवा संघ के कुंदन मंडल,पप्पू, सुमित रंजन,दीपु जी,सचिन साह जी की व्यवस्था तथा कार्यक्रम की सफलता में योगदान अभूतपूर्व रहा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अतरौलिया आज़मगढ़:पुलिस की मिली भगत से लोहरा टोल प्लाजा कर्मियों की दबंगई खुल कर आई सामने

Sat Feb 5 , 2022
पुलिस की मिली भगत से लोहरा टोल प्लाजा कर्मियों की दबंगई खुल कर आई सामने विवेक जायसवाल की रिपोर्ट लोहरा संपर्क मार्ग को खुदवा कर पुलिस की मिली भगत से लोहरा सम्पर्क मार्ग के रास्ते जाने वाले वाहनों का कराते है चालान,लोगों में फैला आक्रोश दी बड़े आंदोलन की चेतावनीअतरौलिया […]

You May Like

advertisement