आज़मगढ़: पत्रकार पर दर्ज हुआ मुकदमा खबरों के माध्यम से धार्मिक भावना का ठेस पहुंचाने का मामला

पत्रकार पर दर्ज हुआ मुकदमा खबरों के माध्यम से धार्मिक भावना का ठेस पहुंचाने का मामला
आजमगढ़। रौनापार थाना में पत्रकार रोशन लाल निवासी बिलरियागंज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा आशीष गुप्ता उर्फ मनीष पुत्र लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता निवासी मसुरियापुर थाना रौनापार की तहरीर पर दर्ज किया गया है। आशीष ने तहरीर के माध्यम से आरोप लगाया था कि पत्रकार रोशन लाल द्वारा जानबूझकर हिन्दू देवी देवताओं के नाम पर धार्मिक भावना आहत करने वाली खबरों का प्रकाशन किया जाता है।
बताते चलें कि भारतीय जनता पाटी के जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्रा ने गुरूवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर हिन्दू आस्था से खिलवाड़ करने वाले तथा कथित पत्रकार पर कार्रवाई करने की मांग की थी। उनका आरोप है कि जिले के बिलरियागंज का पत्रकार रोशन लाल जो एक विशेष वर्ग की पत्रकारिता करता है और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए जान बूझकर खबरों में हिन्दू देवी- देवताओं का नाम लिखकर ऐसी खबरे बनाता है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत होती है। उन्होंने मांग किया कि ऐसे व्यक्ति के खिलाफ देश-द्रोह का मुकदमा दर्ज कर उनकी पत्रकारिता की मान्यता समाप्त किया जाए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रभु श्री राम की फोटो पर अभद्र टिप्पणी करने वाले पर कार्यवाही की उठाई मांग

Fri Jan 6 , 2023
प्रभु श्री राम की फोटो पर अभद्र टिप्पणी करने वाले पर कार्यवाही की उठाई मांग हसेरन कन्नौज। कस्बा के निजी गेस्ट हाउस मे विश्व हिंदू महासंघ के पदाधिकारियों ने बैठक की। बैठक में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की फोटो पर अभद्र भाषा में टिप्पणी करने वाले पर कार्रवाई की मांग […]

You May Like

advertisement