अयोध्या : नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले में पांच पर मुकदमा दर्ज।पति व ससुर गिरफ्तार

अयोध्या
नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले में पांच पर मुकदमा दर्ज।पति व ससुर गिरफ्तार
मनोज तिवारी ब्यूरो रिपोर्ट अयोध्या
मिल्कीपुर /अयोध्या
खंडासा थाना क्षेत्र के पूरे भगड़वा मजरे कुरावन मे बीते रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों मे हुई विवाहिता की मौत मामले पांच नामजद आरोपियों के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना एवं गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। थानाध्यक्ष खण्डासा संतोष कुमार सिंह ने बताया कि मृतका की मां की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।
खंडासा थाना क्षेत्र के ही ददुआ पुर मजरे भीखी का पूरा निवासी मृतका की मां सुमिरता देवी ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि उनकी लड़की आरती की शादी 8 फरवरी 2019 को रमेश कुमार पुत्र मनीराम निवासी ग्राम भगड़वा मजरे कुरावन के साथ किया था और अपनी हैसियत के अनुसार दहेज बर्तन फर्नीचर सोने के जेवरात दिया था खिचड़ी की रस्म के समय रमेश कुमार सोने की चैन की मांग कर रहे थे लेकिन रिश्तेदारों के समझाने बुझाने और मेरे द्वारा चैन देने के वादे के बाद मामला शांत हो गया था। मेरी लड़की जब मेरे घर आती थी तो शिकायत करती थी कि उनके पति रमेश कुमार, देवर संजय कुमार एवं जेठ डॉ मनोज कुमार तथा जेठानी राजकुमारी एवं ससुर मनीराम आए दिन चैन देने का ताना मारते है। होली पर सोने की चैन न देने के कारण भेजने से मना कर दिया था। 20 मार्च को सुबह ससुर मनीराम ने फोन किया कि आपकी लड़की बीमार है उसे फैजाबाद ले गए हैं बात कराने के लिए कहा तो बोले बेहोश है जब वह फैजाबाद पहुंची तो उनकी लड़की का शव एक कमरे में रखा था उन्होंने आरोप लगाया है कि उपरोक्त पांचों लोगों ने उनकी लड़की को फांसी लगाकर मार डाला और गुमराह करते रहे।
थानाध्यक्ष खंडासा संतोष कुमार सिंह ने बताया के मृतका की मां की तहरी पर 5 लोगों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या व दहेज प्रताड़ना का मुकदमा पंजीकृत किया गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी से मृत्यु होने की पुष्टि हुई है मृतका के आरोपी पति रमेश कुमार व ससुर मनीराम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेहनगर आज़मगढ़:मेंहनगर से शपथ ग्रहण में लखनऊ जाने हेतु भाजपा के कार्यकर्ताओं ने की बैठक दिए आवश्यक दिशा निर्देश

Thu Mar 24 , 2022
मेंहनगर से शपथ ग्रहण में लखनऊ जाने हेतु भाजपा के कार्यकर्ताओं ने की बैठक दिए आवश्यक दिशा निर्देश । मेंहनगर भाजपा मण्डल अध्यक्ष कृष्ण बिहारी सिंह की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं की एक बैठक आयोजित की गई जिसमें मुख्यमंत्री योगीआदित्य नाथ के शपथ ग्रहण के कार्यक्रम लखनउ में जाने हेतु चर्चा […]

You May Like

advertisement