उत्तराखंड: डिप्टी रजिस्ट्रार कार्यालय में रिकार्ड के साथ छेड़छाड़, डीएम की मंजूरी पर मुकदमा दर्ज,

सागर मलिक

देहरादून: जनपद देहरादून के डिप्टी रजिस्ट्रार ऑफिस में फर्जी रिकॉर्ड्स और रिकॉर्ड्स के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। जिलाधिकारी सोनिका के निर्देशन पर एडीएम फाइनेंस ने रिकॉर्ड की जांच की। जिसके बाद जिलाधिकारी ने कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराने के लिए एडीएम को निर्देशित किया था।

बता दें कि जिलाधिकारी सोनिका के निर्देशन पर डिप्टी रजिस्ट्रार ऑफिस में कुछ रिकॉर्ड के सम्बन्ध में शिकायत मिलने के बाद एडीएम फाइनेंस को जांच के आदेश दिए थे। जांच करने के बाद एडीएम फाइनेंस ने रिपोर्ट पेश करते हुए बताया है कि फर्जी विक्रय,डोनेशन लेटर में रिकॉर्ड में छेड़छाड़ कर अन्य को लाभ पहुंचाना प्रतीत होने पर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं. जिसमें सीलिंग भूमि,अतिरिक्त घोषित भूमि, चाय बाग,लीची बाग की भूमि, शत्रु संपत्ति, झगड़े की संपत्ति, उन प्राइवेट व्यक्तियों की भूमि जो खाली पड़ी हैं या विदेश रहते हैं या ग्राम सभा की भूमि सहित उत्तराखंड सरकार की भूमि आदि पर फर्जी बैनामे के द्वारा जालसाजी कर खरीद-फरोख्त कर कब्जा करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

एडीएम फाइनेंस रामजी शरण शर्मा ने बताया है कि अभी तक जो रिकॉर्ड सामने आए हैं। इसी तरह और भी मामले सामने आने की संभावना है. समिति द्वारा इस प्रकार की प्रक्रिया को तत्काल प्रभाव से रोके जाने और ऐसे मामलों में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किये जाने के लिए संस्तुति की गई है। समिति द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट के तहत कोतवाली नगर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलरियागंज आज़मगढ़: रामगढ़ गांव के पास पिकअप ने बाइक सवार को मारी टक्कर, युवक गंभीर रूप से हुआ घायल

Sat Jul 15 , 2023
रामगढ़ गांव के पास पिकअप ने बाइक सवार को मारी टक्कर, युवक गंभीर रूप से हुआ घायल । आजमगढ़ जनपद के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत रामगढ़ गांव के पास शुक्रवार शाम लगभग 8:00 बजे एक पिकअप वाहन ने बाइक सवार को जोरदार टक्कर मार दिया और वाहन लेकर फरार हो […]

You May Like

advertisement