सावधानी,संयम और टीकाकरण कोरोना से बचाव के मंत्रः सीएमओ

सावधानी,संयम और टीकाकरण कोरोना से बचाव के मंत्रः सीएमओ
वैक्सीन की दोनों डोज लेना आवश्यकः जिला प्रतिरक्षण अधिकारी
10 बूथों के माध्यम से 380 लोगों को लगा टीका
कन्नौज,20 अप्रैल 2021
कोविड-19 संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। इससे बचाव के लिए सावधानी बेहद जरूरी है।हमें घर से बाहर निकलने के समय और आने के बाद भी विशेष ध्यान देना होगा, तभी खुद को और अपनों को सुरक्षित रख सकेंगे। इसके साथ ही कोविड-19 से बचाव के लिए टीका लगवाना भी जरूरी है। यह कहना है मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.के स्वरूप का | उन्होंने बताया कि मंगलवार को जनपद में 10 बूथों के माध्यम से 145 लोगों को प्रथम तो 235 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज देकर सुरक्षित किया गया।
डा.स्वरूप ने कहा कि कोरोना को बिल्कुल हल्के में न लें। संक्रमण को लेकर गंभीरता बरतें और बिना वजह घरों से बाहर नहीं निकले। मास्क,सैनिटाइजर व सोशल डिस्टेसिंग के पालन के साथ ही पात्र व्यक्ति जल्द से जल्द कोरोना टीकाकरण करवा लें। लापरवाही के चलते कोरोना की स्थिति बिगड़ सकती हैं।
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. गीतम सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते दायरे को रोकने और लोगों को संक्रमित होने से बचाने के लिए आवश्यक है कि कम से कम समय में अधिकतम लोगों को कोरोना के खिलाफ टीकाकरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगने के बाद भी मास्क पहनना व शारीरिक दूरी का पालन करना बेहद जरूरी है।साथ ही कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना अति आवश्यक है। दोनों डोज लगने के बाद ही वैक्सीन संक्रमण से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने के साथ हमारी सुरक्षा भी करेगी ।
घर में प्रवेश करते समय रखें इन बातों का रखें ख्याल
डोरबेल, कूड़ादान,लिफ्ट के बटन,कार के दरवाजे, बगीचे के फूल, जूते- चप्पल दरवाजे के हैंडल को जब भी छुए तो तुरंत हाथ धोएं। घर में प्रवेश करने के बाद सीधे किसी भी वस्तु को छूने से बचे । सर्वप्रथम अपने जूते या चप्पल निकालें उसके बाद अपने कपड़ों को निकाल कर अलग किसी ऐसे बॉक्स में रखें जिसको कोई न छुएं। बाहर से घर आने पर हाथों को अच्छी तरह से धोएं तथा अपने चेहरे या आंख को न छुएं। शरीर को साफ और सुरक्षित रखने के लिए साबुन से स्नान करें। संक्रमण से बचने के लिए यह जरूरी है कि आप अपने फोन,पर्स, पेन,बैग,बेल्ट, चाबी,मोबाइल चार्जर,लैपटॉप आदि को भी आपको भी पूरी तरह सैनिटाइज करें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज। प्रोटोकॉल का पालन कर होम आइसोलेशन में कोविड को हराएं 65 प्रतिशत लोग होम आइसोलेशन में रहकर करवा रहे इलाज ऑक्सीजन का स्तर 94 से नीचे हो या अन्य परेशानी महसूस हो तो कराएं इलाज

Tue Apr 20 , 2021
प्रोटोकॉल का पालन कर होम आइसोलेशन में कोविड को हराएं65 प्रतिशत लोग होम आइसोलेशन में रहकर करवा रहे इलाजऑक्सीजन का स्तर 94 से नीचे हो या अन्य परेशानी महसूस हो तो कराएं इलाज कन्नौज19 अप्रैल 2021कोविड के होम आइसोलेशन संबंधित प्रोटोकाल का पालन कर इस बीमारी को बिना अस्पताल गये […]

You May Like

advertisement