आनंद गिरी को 7 दिन की रिमांड पर हरिद्वार लेकर आएगी सीबीआई…

प्रभारी संपादक उत्तराखंड

साग़र मलिक

मई में गुरु से विवाद होने के बाद श्यामपुर के कांगड़ी स्थित आनंद गिरि के आश्रम को हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण (एचआरडीए) ने सील कर दिया था। इसके बाद आनंद गिरि को हरिद्वार के एक आश्रम के परामाध्यक्ष ने शरण दी थी। ऐसे में जल्द ही सीबीआई इस संत से भी पूछताछ कर सकती है। सीबीआई आनंद को रिमांड पर लेकर जल्द ही हरिद्वार पहुंचेगी। यहां पर कई लोगों से पूछताछ भी करेगी।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सीबीआई ने आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी की सात दिनों की रिमांड ली है। रिमांड चार अक्तूबर तक चलेगी। ऐसे में नया मामला सामने आया है। श्रीमहंत नरेंद्र गिरि व उनके शिष्य आनंद गिरि के बीच हुए विवाद के बाद श्यामपुर कांगड़ी गांव में बन रहा आनंद गिरि का आश्रम 13 मई को एचआरडीए ने सील कर दिया था।

आश्रम पर सील लगने के बाद आनंद गिरि को हरिद्वार के एक बड़े संत व आश्रम के परमाध्यक्ष ने शरण दी थी। इसका खुलासा आश्रम सील होने के बाद एक इंटरव्यू के दौरान आनंद गिरि ने खुद किया था। आनंद गिरि ने कहा था कि वह उन दिनों हरिद्वार के एक आश्रम में शरण लेकर रह रहे थे।

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से गठित की गई एसआईटी जांच में हरिद्वार के 18 लोगों के नंबर सामने आए थे। जिसमें से कई संत, रसूखदार और प्रॉपर्टी डीलर भी है। सीबीआई आनंद गिरि को रिमांड पर लेकर हरिद्वार पहुंचने के बाद इनसे भी पूछताछ करेगी।

श्रीमहंत नरेंद्र गिरि के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल के बाद हरिद्वार के 18 लोगों के मोबाइल नंबर सामने आए थे। जिसमें से हरकी पैड़ी पर स्थित एक प्रसिद्ध दुकानदार व दो प्रॉपर्टी डीलरों को प्रयागराज में बुलाकर पूछताछ भी की गई है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्लग: यूपी सरकार कर रही किसी बड़े हादसे का इंतजार!

Wed Sep 29 , 2021
रुड़की स्लग-यूपी सरकार कर रही किसी बड़े हादसे का इंतजार एंकर-वैसे तो केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार है और विकास कार्यो की बरसात भी की जा रही है हर मंत्री और विधायक यही बोलते है लेकिन अपने आप मे तस्वीरें कुछ और ही बंया कर रही है। बता […]

You May Like

advertisement