सीबीएसई की फेक डेट शीट सोशल मीडिया पर हुई वायरल

पूर्वांचल ब्यूरो

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा कक्षा 10 और कक्षा 12 के पहले टर्म की बोर्ड परीक्षा के लिए आज जारी किए जाने की उम्मीद है। इसी बीच सीबीएसई ने सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर वायरल हो रही फेक डेट शीट को लेकर छात्रों को ट्विटर के माध्यम से आगाह किया है।
बोर्ड ने छात्रों और शिक्षकों को फर्जी डेट शीट पर ध्यान न देने का अनुरोध किया है। अभी तक बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए सीबीएसई टर्म 1 डेट शीट नहीं जारी की गई है।

बोर्ड ने ट्वीट किया, ” सीबीएसई के संज्ञान में आया है कि दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों को भ्रमित करने के लिए नवंबर 2021 में आगामी टर्म 1 परीक्षा के लिए सोशल मीडिया पर एक फर्जी डेट शीट शेयर की जा रही है। यह स्पष्ट किया जाता है कि बोर्ड ने अब तक इस संबंध में कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन नहीं जारी किया है।”

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2021-2022 से सीबीएसई द्वारा दो टर्म की बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाएगी। पहला टर्म नवंबर – दिसंबर में आयोजित किया जाएगा। जबकि, दूसरा टर्म मार्च – अप्रैल 2022 में आयोजित किया जाएगा। पहले टर्म में मल्टीपल चॉइस सवाल पूछे जाएंगे। वहीं, दूसरे टर्म में सब्जेक्टिव और ऑब्जेक्टिव दोनों तरह के प्रश्न होंगे।
सभी छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in या cbse.nic.in माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड द्वारा यह परीक्षा निर्धारित केंद्रों पर ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में छात्रों से 50% सिलेबस से ही सवाल पूछे जाएंगे। वहीं, इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। सभी छात्रों के लिए देना अनिवार्य होगा। इस परीक्षा में प्राप्त अंकों को अप्रैल / मई में फाइनल रिजल्ट में कैलकुलेट किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राम रहीम सहित पांचो दोषियों को आजीवन कारावास,डेरामुखी पर 31लाख का जुर्माना

Mon Oct 18 , 2021
चंडीगढ़ 18 अक्टूबर।बहुचर्चित रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में 19 साल बाद सोमवार को पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत ने डेरामुखी गुरमीत राम रहीम सिंह समेत पांचों दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई। अदालत ने राम रहीम पर 31 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। वहीं बाकी अन्य चार दोषियों पर 50-50 […]

You May Like

advertisement