कनौज: त्यौहार उत्साह, एकता, आपसी भाईचारे एवं गंगा जमुनी तहजीब व शान्ति से मनायें: जिलाधिकरी

त्यौहार उत्साह, एकता, आपसी भाईचारे एवं गंगा जमुनी तहजीब व शान्ति से मनायें: जिलाधिकरी

###अफवाह फैलाने व शान्ति भंग का प्रयास करने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी -जिलाधिकारी

###$घाटों पर गोताखोरो व नावो की पर्याप्त व्यवस्था रखी जायेः-जिलाधिकारी

#####शहर के मोहल्लों एवं गांव के मजरों में बीट सिपाहियों की गस्त बढ़ायी जायेगी:- पुलिस अधीक्षक

#####कांवड यात्रा से गुजरने वाले मार्गो पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया जायेगा: जिलाधिकारी

कनौज,,, जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र एव पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव ने सयुक्त रूप से मेंहदी घाट स्थित गंगा तट का मोटरवोट के द्वारा निरीक्षण के साथ ही जनपद के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया । इस मौके पर उन्होंने कहा कि सभी त्यौहारों पर प्रशासन एवं पुलिस द्वारा शान्ति व्यवस्था पर पूरी नजर रहेगी और संवेदनशील स्थानों पर भारी पुलिस बल तैनात रहेगा तथा किसी तरह की अफवाह फैलाने एवं शान्ति भंग करने का प्रयास करने वाले लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि बकरीद पर व्यापक सफाई व्यवस्था रहेगी और पेयजल एवं विद्युत सप्लाई नियमित कराई जायेगी। उन्होने कहा कि कावंड़ यात्रा उप जिलाधिकारी की अनुमति के बाद ही निकाले और कांवड़ यात्रा परम्परागत मार्गो से निकाली जायेगीं। कावंड़ियों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। कांवड़ यात्रा के मार्गो का निरीक्षण किया जाए और खराब सड़कों को ठीक कराया जाए। कांवड़ यात्रा मार्गो पर कांवड़ यात्रियों को ठहरने हेतु शिविर लगाने के साथ पेयजल आदि की व्यवस्था करयाये जाने की अभी से तैयारी पूर्ण कर ली जाए। कहा कि कावंड़ यात्रियों के रूटों की समस्त प्रकार की यवस्थाएँ शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण कर ली जाए। उन्होंने मेंहदीघाट की नियमित सफाई कराने के निर्देश दिए है । कहा है कि मेहंदी घाट स्थित गंगा नदी के किनारे जलखुम्बी आदि की सफाई व्यवस्था पूर्ण कर ली जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी सभी पर्वो व त्यौहार को उत्साह, एकता, आपसी भाईचारे एवं जनपद की गंगा जमुनी तहजीब व शान्ति के साथ मनायें।
उन्होने कहा कि त्यौहारों पर जनपद में शान्ति बनाये रखने हेतु अपने गांव तथा मोहल्लों में आने वाले प्रत्येक बाहरी व्यक्ति के बारे में जानकारी रखें और संदिग्ध व्यक्ति मालूम होने पर तत्काल पुलिस एवं प्रशासन को सूचना दें।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी उपजिलाधिकारी सदर,
क्षेत्राधिकारी सदर,प्रशिक्षु क्षेत्राधिकारी, सहित संबधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:ट्रैफिक व्यवस्था हुई सुदृढ़ रोडवेज बस स्टैंड तिराहे पर जाम से मिली मुक्ति

Sun Jul 10 , 2022
ट्रैफिक व्यवस्था हुई सुदृढ़ रोडवेज बस स्टैंड तिराहे पर जाम से मिली मुक्ति आजमगढ़: शहर व रोडवेज बस स्टैंड पर जाम को लेकर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए एसपी ट्रैफिक सुधीर जायसवाल को आदेशीत किया जिससेयातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने तथा अवांछित गतिविधियों पर […]

You May Like

advertisement