चमोली आपदा: 7 फरवरी को आई भीषण आपदा के बाद कटे गाँवो तक पहुचा उत्तराखंड रिपोर्ट टीम

चमोली आपदा: 7 फरवरी को आई भीषण आपदा के बाद कटे गाँवो तक पहुचा उत्तराखंड रिपोर्ट टीम,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

सात फरवरी को तपोवन और रैणी गाँव मे भीषण आपदा आयी थी।आज उत्तराखंड रिपोर्ट की टीम ने आपदा मे तबाह हुये तपोवन डैम की दूसरी तरह ट्राली से जाकर देखा कि किस तरह से तबाही हुयी।डैम का छतिग्रस्त हिस्सा जहां कई मजदूर दब कर मर गये औऱ उनका पता नही चला देखें तस्वीरे।

गाँव वाले से जब बात की गयी तो गाँव के लोगों ने बताया कि किस तरह से उस दिन तबाही आयी और उनके लोगों को उनसे छीन लिया।हालांकि सरकार ने हेलीकप्टर के माध्यम से सभी चीजें लोगों तक पहुँचाया है फिर भी अभी भी लोग डर के साये में जी रहे हैं।उत्तराखंड रिपोर्ट की टीम का भी गाँव के लोगों ने धन्यवाद दिया क्योंकि अभी तक कोई भी वहां नही पहुँचा था।

एक विश्वास पर जीत का उदाहरण भी देखने को मिला जहां पावर प्लांट की इतनी मजबूत दीवार को पानी तोड़ कर ले गया वही पावर प्लांट के बगल में ही एक मंदिर है जिसके ऊपर से पानी गुजर गया पर मंदिर को कोई नुकसान नही पहुँचा गाँव वाले मंदिर और अपने गाँव के सुरक्षित होने के पीछे इस मंदिर का ही होना बता रहे हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव को लेकर सोमवार को होगा सैमिनार का आयोजन: बराड़।

Sun Feb 14 , 2021
अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव को लेकर सोमवार को होगा सैमिनार का आयोजन: बराड़। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161- 91877 महोत्सव के आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी, 16 फरवरी को पिहोवा में किया जाएगा 21 कुंडीय यज्ञ का आयोजन। कुरुक्षेत्र 14 फरवरी :- उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ […]

You May Like

Breaking News

advertisement