उत्तराखंड में चोटियों पर बर्फबारी, देहरादून और मसूरी में ओलावृष्टि की सभावना।

उत्तराखंड में चोटियों पर बर्फबारी, देहरादून और मसूरी में ओलावृष्टि की सभावना।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। फिलहाल बारिश, ओलावृष्टि व ऊंची चोटियों पर हिमपात का दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार को राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही देहरादून, मसूरी, उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, अल्मोड़ा व पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना जताई है। कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है। इसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।
सोमवार को गढ़वाल मंडल में बारिश व ओलावृष्टि से कुछ राहत रही। दोपहर बाद बदरीनाथ, केदारनाथ व हेमकुंड धाम की ऊंची चोटियों पर हल्का हिमपात हुआ। निचले क्षेत्र चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, पौड़ी जनपदों में दिनभर हल्के बादलों के बीच धूप खिली रही। देहरादून व मसूरी में दोपहर के समय हल्के बादल छाये रहे।
कुमाऊं में बारिश का क्रम जारी
कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जिलों में बारिश का क्रम बना हुआ है। सोमवार को पिथौरागढ़ जिले में भारी बारिश से नाचनी-कोटयूड़ा मार्ग बंद हो गया। बागेश्वर जिले में रुक-रुककर बारिश और ओलावृष्टि होने से एकाएक ठंड महसूस की गई। गरुड़, कपकोट आदि क्षेत्रों में भी बारिश हुई है। मल्ला दानपुर के कई गांवों में ओलावृष्टि से फल व फसलों को नुकसान पहुंचा है। बारिश के चलते मलबा आने से बंद पिथौरागढ़ जिले को चीन सीमा से जोडऩे वाला गर्बाधार-गुंजी मार्ग सोमवार को खोल दिया गया।
प्रमुख शहरों का तापमान
शहर——— अधिकतम—-न्यूनतम
देहरादून——–32.1——–19.2
मसूरी——— 23.0——–11.4
टिहरी——— 21.1———12.8
उत्तरकाशी—-27.3———13.6
हरिद्वार——-34.7———22.1
जोशीमठ——22.1———10.1
अल्मोड़ा——28.2———12.1
मुक्तेश्वर—–20.3———11.5
नैनीताल——21.2———10.3
पिथौरागढ़—-24.7———10.1
चंपावत——-22.1———11.1
यूएसनगर—-32.3———24.1

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गांवों तक दवा किट पहुँचने में जुटी युवाओं की टीम, टीम थलसेवा, हल्द्वानी ऑनलाइन, वत्सल फाउंडेशन की पहल।

Tue May 11 , 2021
गांवों तक दवा किट पहुँचने में जुटी युवाओं की टीम, टीम थलसेवा, हल्द्वानी ऑनलाइन, वत्सल फाउंडेशन की पहल।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक हल्द्वानी। कोरोना काल की विपदा में सामाजिक संगठन सकारात्मक उम्मीद जगाए हुए हैं। टीम थालसेवा, हल्द्वानी ऑनलाइन 2011 व वत्सल फाउंडेशन की टीम पर्वतीय क्षेत्रों में कोरोना प्रभावित रोगियों को […]

You May Like

advertisement