चंदौली :डीएम ने रोका लापरवाह अधिकारियों का वेतन

अनुपम श्रीवास्तव l

डीएम संजीव सिंह ने बृहस्पतिवार की देर शाम कलेक्ट्रेट में अफसरों संग बैठक की। उन्होंने कार्य में सुस्ती बरतने पर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता एवं अवर अभियंताओं का वेतन रोकने का निर्देश दिया।
उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि आयुष्मान योजना को गति देना हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने गांवों में कैंप लगाकर चयनित परिवारों का गोल्डेन कार्ड बनवाने के लिए एडीओ को सहयोग करने का सुझाव दिया। इसके लिए आशा, एनएम को जिम्मेदारी देने पर जोर दिया। कहा कि अंत्योदय कार्ड धारकों को भी आयुष्मान योजना के तहत गोल्डेन कार्ड जारी किया जाय।

सीएमओ डा. वीपी द्विवेदी ने बताया कि जनपद में कुल 235 के सापेक्ष 183 नए हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का निर्माण किया जाना है। जिसमें 126 का निर्माण पूर्ण हो चुका है। डीएम ने पूर्ण हो चुके स्थलों पर चिकित्सकों को तैनात करने पर जोर दिया। वहीं निर्माण कार्य में सुस्ती बरतने पर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता एवं अवर अभियंताओं का वेतन रोकने का निर्देश दिया। बैठक में सीडीओ अजितेंद्र नारायण, पीडी सुशील कुमार, बीएसए सत्येंद्र कुमार सिंह, डीपीआरओ ब्रह्मचारी दुबे मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: अब पर्वतारोहियों को ढूढना होगा आसान,भविष्य में रास्ता भटके तो,

Fri Oct 15 , 2021
देहरादून: उत्तराखंड में निकट भविष्य में रास्ता भटके ट्रैकर व पर्वतारोहियोंको ढूंढना आसान होगा। मुख्य सचिव डा एसएस संधु ने गुरुवार को सचिवालय में हुई पर्यटन विभाग की समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि ट्रैकर व पर्वतारोहियों के लिए जीपीएस आधारित रिस्टबैंड की व्यवस्था की जाए, ताकि सेटेलाइट व अन्य माध्यमों […]

You May Like

advertisement