चंदौली :फर्जी कागजात के आधार पर प्रधान बनना पड़ा भारी

पूर्वांचल ब्यूरो

फर्जी आधार कार्ड के माध्यम से निवास प्रमाण पत्र बनवाकर प्रधानी का चुनाव लड़ना क्षेत्र के ठठवा गांव के ग्राम प्रधान को भारी पड़ गया है। शिकायत मिलने पर मुंसिफ मजिस्ट्रेट चकिया के निर्देश पर ग्राम प्रधान के विरुद्ध चकरघट्टा थाने में सोमवार को मुकदमा दर्ज किया गया है।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान विकास खंड के ग्राम पंचायत ठठवां से पिछड़ी सीट पर संदीपक पटेल ने चुनाव लड़कर 67 मतों से जीत हासिल की। चुनाव में गांव के पराजित प्रत्याशी चंद्रमा मौर्य का आरोप है कि संदीपक ने फर्जी निवास प्रमाण पत्र बनवाकर चुनाव लड़ा है। आरोप है कि फर्जी आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र व गांव के सरकारी ताल की जमीन पर अपना मकान व आधार कार्ड में फर्जी पता दिखाकर गांव के बीएलओ को अपने प्रभाव में ले लिया और परिवर्धन सूची में अपना नाम भी दर्ज करवा दिया।
आरोप लगाया कि निर्वाचित प्रधान ने जिस मकान को अपना दिखाया है दरअसल वह कागजात में ताल तलैया दर्ज है। इसमें किसी प्रकार का मकान बनना संभव नहीं है। उन्होंने रिटर्निंग ऑफिसर को इसकी लिखित शिकायत दी और एसडीएम न्यायालय में वाद भी दाखिल किया जिसे खारिज कर दिया गया । इसके बाद उन्होंने मुंसिफ मजिस्ट्रेट चकिया के न्यायालय में अधिवक्ता के माध्यम से गुहार लगाई। सुनवाई व साक्ष्यों की जांच के बाद मुंसिफ मजिस्ट्रेट के आदेश पर ग्राम प्रधान संदीपक पटेल के विरुद्ध जालसाजी करने के आरोप में थाना चकरघट्टा में मुकदमा दर्ज हुआ है।
नौगढ़ की सीओ श्रुति गुप्ता ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर चकरघट्टा में ठठवां प्रधान के विरुद्ध जालसाजी का मुकदमा दर्ज हुआ है। मामले की जांच चौकी इंचार्ज मझगावां कर रहे हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्लग: बारिश की वजह से कई गौला नदी में समाई ट्रेन की पटरी!

Tue Oct 19 , 2021
बारिश की वजह से कई गौला में समाई ट्रैन की पटरी,कई ट्रेनें हुई कैंसल लगातार हो रही बारिश अपना कहर बरपा रही है वही बारिश की वजह से पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल में कई ट्रेनों को कैंसल कर दिया है। वहीं कई को शार्टटर्मिनेट करने का फैसला रेलवे ने लिया […]

You May Like

advertisement