चौपाल की नयी हरियाणवी वेब सीरीज ‘स्कैम’ देश में व्याप्त जीवन बीमा धोखाधड़ी के गहरे रहस्य को उजागर करती है

चौपाल की नयी हरियाणवी वेब सीरीज ‘स्कैम’ देश में व्याप्त जीवन बीमा धोखाधड़ी के गहरे रहस्य को उजागर करती है।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
ब्यूरो चीफ – संजीव कुमारी।
दूरभाष – 9416191877

प्रेस वार्ता में दी वेब सीरीज ‘स्कैम’ के बारे में जानकारी।

हिसार : इस समय में जहां हमारा कंटेंट देखने का इतिहास काफी अच्छे अच्छे वेब सीरीज से भरा है, वहां हमने देखा है कि कुछ क्षेत्रीय ओटीटी ऐप अच्छे कंटेंट बनाते हैं जो अपने स्वयं के दर्शकों को अत्यधिक पसंद आती है और उन्हें अपनी स्थानीय भाषा में मनोरंजन प्रदान करती है। ऐसी मनोरंजक सामग्री का नवीनतम उदाहरण ‘स्कैम’ है, जो एक हरियाणवी वेब सीरीज है जो अब चौपाल पर स्ट्रीम हो रही है। यह वेब सीरीज स्थानीय प्रतिभा को बेहतरीन तरीके से प्रदर्शित करती है। यह बात चौपाल एप के नितिश गुप्ता ने एक निजी रेस्तरां में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी।
उन्होंने बताया कि युवा और उभरते निर्देशक चिराग भसीन द्वारा निर्देशित, स्कैम की कहानी जीवन बीमा घोटालों की अस्थिर दुनिया की गहराई से पड़ताल करती है जो हमारे देश में परेशानी का कारण है। यह कहानी इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे निर्दोष व्यक्ति इन योजनाओं का शिकार बन जाते हैं, न केवल अपनी मेहनत से कमाई गई बचत खो देते हैं बल्कि इस प्रक्रिया में अपने जीवन को भी खतरे में डाल देते हैं। उन्होंने बताया कि ये मुद्दे, जिन्होंने चुपचाप हमारे समाज के ताने-बाने को खराब कर दिया है, हमें ध्यान देने और आत्मनिरीक्षण करने की मांग करते हैं। स्ष्ट्ररू का लक्ष्य इन मुद्दों को अंधेरे से बाहर निकालकर रोशनी में लाना है, जिससे दर्शकों को उनके अस्तित्व और नतीजों के बारे में गहराई से जागरूक किया जा सके। इस दिलचस्प वेब सीरीज के लीड रोल में विश्वाश चौहान और रवीना बिश्नोई हैं, जो असाधारण कुशलता का प्रदर्शन कर रहे हैं। क्षेत्रीय कंटेंट तैयार करने के हमेशा अपने फायदे रहे हैं। पहला है मूल भाषा में कंटेंट को बढ़ावा देना, ताकि लोगों को उनकी मातृभाषा से जोड़ते हुए एक मजबूत समुदाय का निर्माण किया जा सके। दूसरा, अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंचों पर आने का इंतजार कर रहे कलाकारों को बढ़ावा देना है, जिनके पास पहले से ही स्थापित बड़े कलाकारों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की बहुत कम संभावना थी और उन्हें कभी बड़ा बनने का मौका नहीं मिला। अन्य प्लेटफॉम्र्स पर पहले से मौजूद स्कैम 1992- हर्षद मेहता वेब सीरीज और स्कैम 2003 – द तेलगी स्कैम जैसी हिट वेब सीरीज भी हैं, जिन्होंने देश को बर्बाद करने वाले अपने स्वयं के घोटालों के बारे में बात की है।
चौपाल के अजय सिंह ने बताया की, चौपाल अपने कंटेंट के माध्यम से मनोरंजन को विचारोत्तेजक विषयों के साथ जोडऩे की इच्छा रखता है और स्कैम उनमें से एक है। क्षितिज पर हरियाणवी परियोजनाओं की एक रोमांचक लाइनअप के साथ, हमारा अंतिम उद्देश्य न केवल पंजाबी में बल्कि हरियाणवी, भोजपुरी और कई अन्य भाषाओं सहित कई क्षेत्रीय भाषाओं में भी ऐसे कहानियों को दर्शकों तक पहुँचाना है। उन्होंने बताया कि चौपाल तीन भाषाओं पंजाबी, हरियाणवी और भोजपुरी में आपकी सभी नयी और लोकप्रिय वेब सीरीज और फिल्मों के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है। कुछ नवीनतम कंटेंट में शिकारी, कल्ली जोट्टा, कैरी ऑन जट्टा 3, आउटलॉ, पंछी और कई अन्य शामिल हैं। चौपाल आपका सर्वोत्तम मनोरंजन ऐप है क्योंकि यह विज्ञापन मुक्त है, इसे ऑफ़लाइन देख सकते हैं, एक से अधिक प्रोफाइल बना सकतें है, बिना किसी बाधा के स्ट्रीम कर सकते हैं और पूरे वर्ष असीमित मनोरंजन का लाभ ले सकते हैं।
प्रेस वार्ता में अजयवीर सिंह कंटेंट हैड, विश्वास चौहान एक्टर, हरिओम कौशिक एक्टर, जे.डी. बल्लू एक्टर, चिराग भसीन डायरेक्टर एंड प्रोड्यूसर, सोनू सिलन एक्टर, इंदर सिंह लांबा एक्टर आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में निकाली गई श्री वामन भगवान की भव्य शोभायात्रा

Tue Sep 26 , 2023
धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में निकाली गई श्री वामन भगवान की भव्य शोभायात्रा। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी, गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद तथा महंत बंसीपुरी महाराज के सानिध्य में पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने किया यात्रा का शुभारंभ।नगर में अनेक संस्थाओं […]

You May Like

Breaking News

advertisement