उत्तराखंड: नैनादेवी मंदिर में मुख्यमंत्री धामी ने की पूजा अर्चना, भू कानून को लेकर कही बड़ी बात

उत्तराखंड: नैनादेवी मंदिर में मुख्यमंत्री धामी ने की पूजा अर्चना, भू कानून को लेकर कही बड़ी बात,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

नैनीताल : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भू-कानून को संवेदनशील मुद्दा बताते हुए कहा कि इस पर पूर्व मुख्य सचिव सुभाष कुमार की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है। कमेटी की रिपोर्ट चुनाव की अधिसूचना से पहले आ जाएगी। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा शुरू कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सरकार ने तमाम विधिक पहलुओं के अध्ययन के बाद सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी वापस लेने का निर्णय लिया है। यात्रा जल्द शुरू हो इसके लिए सरकार हर मुमकिन कदम उठाएगी।
नयना देवी मंदिर में पूजा
गुरुवार को मुख्यमंत्री धामी ने नयना देवी मंदिर में विशेष पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की। उन्होंने मंदिर परिसर में स्थापित शिवलिंग में जलाभिषेक किया। साथ ही नवग्रह मंदिर में दर्शन किए।
युवाओं की अपेक्षाओं को पूरा किया जाएगा
पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य में बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए सरकारी पदों को भरने का अभियान शुरू किया है। लगातार विज्ञप्तियों को जारी किया जा रहा है। हर बेरोजगार युवा को स्वरोजगार से या अन्य माध्यमों से रोजगार से जोड़ा जाएगा। उन्होंने भरोसा दिया कि युवा निराश ना हों, धामी सरकार उनकी हर अपेक्षा व आकांक्षा को पूरा करने को हर मुमकिन कोशिश करेगी।
पर्वतीय जिलों में भूस्‍खलन चिंताजनक
सीएम ने कहा कि राज्य के पर्वतीय इलाकों में बढ़ती भूस्खलन की घटनाएं चिंताजनक हैं। सरकार जहां जरूरत होगी ट्रीटमेंट शुरू करेगी और भूगर्भीय सर्वेक्षण कराएगी। पिथौरागढ़ के आपदा प्रभावित क्षेत्रों के भूगर्भीय सर्वे किया जा रहा है। यहां से सीएम देहरादून लौट गए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:उत्तराखंड: हरदा बोले राज्य में सब कुछ खुला है, सिर्फ चार धाम यात्रा बंद है

Thu Sep 9 , 2021
उत्तराखंड: हरदा बोले राज्य में सब कुछ खुला है, सिर्फ चार धाम यात्रा बंद है।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। कोरोना संकट की वजह से अब तक बंद चार धाम यात्रा को लेकर सरकार, विपक्ष के निशाने पर आ गई है। पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने इस […]

You May Like

Breaking News

advertisement