बिहार: नेशनल पब्लिक स्कूल के बच्चे ने चाचा नेहरू को किए शिद्दत से याद

नेशनल पब्लिक स्कूल के बच्चे ने चाचा नेहरू को किए शिद्दत से याद

अररिया

सिसौना वार्ड नंबर 20, स्थित नेशनल पब्लिक स्कूल के परिसर में स्कूल के शिक्षक व बच्चों द्वारा देश के प्रथम प्रधानमन्त्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की जयंती के मौके पर उन्हें शिद्दत से याद किया। जयंती कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर हिफजुर्रहमान ने की।
अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में उन्होंने कहा कि नेहरू जी के आदर्शों पर चलकर उनके विचारों को आत्मसात करने की जरूरत है। नेहरू जी को बच्चों से बहुत लगाव व प्यार था,इसी कारण उनकी जन्म दिन पर चिल्ड्रेन डे भी मनाते हैं। उन के विचारों को जिंदा रखने के लिए सभी लोगों को आगे आना होगा। इस मौके पर स्कूल के बच्चों के बीच विभीन्न प्रतियोगिता जैसे वाद विवाद, नात प्रतियोगिता, क्विज प्रतियोगिता,राइम्स,आदि कराया गया । सफल प्रतिभागियों के बीच स्कूल के निदेशक अफसर जहां ने बच्चो को पुरस्कृत किया गया । स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर हिफजुर्रहमान ने पंडित जवाहर लाल नेहरू की जीवनी और उनके कार्यों पर विस्तार से बच्चों के बीच चर्चा की। इस मौके पर स्कूल के निदेशक अफसर जहां, मो○ कमरुज्जमां, स्कूल के शिक्षकों में हिफजुर्रहमान, नाज कमर, शमा कमर, शाहनुर, सबीना, शायमा, सबा परवीन, रेशमी, आफरीन, अली, हैदर आदि शिक्षक व बच्चों में सदफ, सुमेला,सानिया, आएशा,आफीया,सना, सबाहत, आइजा,रेहान,अब्दुल्लाह, राशिद,अदनान,सालिक,मुशाहिद,आदि मौजूद थे। बाल दिवस पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी नेशनल पब्लिक स्कूल अररिया में बाल दिवस के उपलक्ष पर भाषण प्रतियोगिता ,वाद-विवाद ,निबंध प्रतियोगिता तथा छोटे छोटे बच्चों को बीच फैंसी ड्रेसेस इत्यादि का आयोजन किया गया। बाल दिवस के अवसर पर विद्यालय निदेशक ने बच्चों को संबोधित करते हुए पंडित नेहरू के मार्गों पर चलने की प्रेरणा दी । साथ ही साथ देशवासियों को सहयोग देने की कामना की । सबों ने चाचा नेहरू को शिद्दत से याद किया ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: डिप्थीरिया के संक्रमण से बचाव के लिये जरूरी है टीकाकरण

Tue Nov 15 , 2022
डिप्थीरिया के संक्रमण से बचाव के लिये जरूरी है टीकाकरण नवजात के साथ-साथ किशोरी व गर्भवती महिलाओं के लिये भी टीकाकरण जरूरीरोग के संबंध में समुचित जानकारी और टीकाकरण से ही बचाव संभव अररिया, 15 नवंबर । डिप्थीरिया सांस से जुड़ी एक गंभीर बीमारी है। बोलचाल की आम भाषा में […]

You May Like

Breaking News

advertisement