नागरिक आधार कार्ड अपडेशन के लिए 14 जून तक करें आवेदन : डा. वैशाली शर्मा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

नागरिकों को 8 से 10 साल पहले बने आधार कार्ड अपडेट कराना जरूरी, माईआधार पोर्टल पर ऑनलाईन कर सकते है आधार अपडेट।

कुरुक्षेत्र 10 जून : अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के दिशा निर्देशों के अनुसार निशुल्क आधार कार्ड अपडेशन करने की अंतिम तिथि 14 जून 2024 है। जिला के सभी लोग 8 से 10 साल पहले बने अपने आधार कार्ड को निर्धारित दिन तक यूआईडीएआई के पोर्टल पर निशुल्क अपडेट करवा सकते हैं। आधार कार्ड को ऑनलाइन अपडेट कराने के लिए आधार कार्ड धारक को किसी प्रकार के शुल्क की अदायगी नहीं करनी होगी।
एडीसी डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि जिला में जिन व्यक्तियों ने पिछले आठ या दस सालों में आधार कार्ड को अपडेट नहीं कराया है, ऐसे व्यक्ति को अपना आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए रिहायशी प्रमाण पत्र और स्वयं का पहचान पत्र ऑनलाइन अपलोड करना होगा। आधार कार्ड धारक माईआधार पोर्टल से आधार ऑनलाइन सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं, वहीं माईआधार एप में जहां पहचान पत्र के प्रमाण के रूप में स्वीकार्य दस्तावेजों की सूची भी है और पते का प्रमाण भी उपलब्ध है। उन्होंने जिला वासियों से इस नि:शुल्क सेवा का लाभ उठाते हुए आधार कार्ड अपडेट कराने का आह्वान किया है, साथ ही ऑनलाइन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए अपने मोबाइल नंबर को आधार में अपडेट रखने की सलाह दी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एचसीएस साक्षात्कार तैयारी कार्यक्रम में नए दृष्टिकोण एवं तकनीक से कराया अवगत

Tue Jun 11 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। केयू में चार दिवसीय एचसीएस साक्षात्कार तैयारी कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न। कुरुक्षेत्र, 10 जून : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय द्वारा संचालित महात्मा गांधी आईएएस कोचिंग संस्थान द्वारा चार दिवसीय एचसीएस साक्षात्कार तैयारी कार्यक्रम के समापन अवसर के पहले सत्र की अध्यक्षता रोशन लाल सैनी (भारतीय लोक सेवा, सेवानिवृत्त) एवं […]

You May Like

advertisement