प्रेरणा वृद्धाश्रम में चलाया गया सफाई अभियान व शपथ ली गई

प्रेरणा वृद्धाश्रम में चलाया गया सफाई अभियान व शपथ ली गई।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

प्रेरणा वृद्धाश्रम में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री को किया याद।

कुरुक्षेत्र, 2 अक्तूबर : प्रेरणा वृद्धाश्रम में आयोजित समारोह के अवसर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लोकप्रिय प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री को स्मरण कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। उनके आदर्शों पर चलने की प्रतिज्ञा की गई।
प्रेरणा के संस्थापक डा. जय भगवान सिंगला ने कहा कि आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और स्व. लाल बहादुर शास्त्री जी को भावभीनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं। महात्मा गांधी ने अहिंसा वादी पथ पर चलकर राष्ट्र को वह दिशा दिखाई कि पूरा राष्ट्र एक सूत्र में बंध गया और उन्होंने अंग्रेजों को देश से निकल जाने के लिए विवश कर दिया। इसी तरह हमारे लोकप्रिय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने परिस्थितियों में प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाली थी वह परिस्थितियों बड़ी विषम थी। उन्होंने अपनी सूझबूझ से देश को वह गौरवशाली पल दिया जिसकी विश्व में किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। तब हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारतीय सेना पाकिस्तान के अंदर घुसकर लाहौर तक पहुंच गई थी और उसने पाकिस्तान की सेना को घुटनों के बल ला दिया था।
इस अवसर पर संस्था की अध्यक्षा रेणु खुंगर ने कहा कि हमें अपने इन दोनों महान नेताओं पर गर्व है कि भारत माता के इन महान सपूतों में हमारे देश को जो शोहरत दिलवाई उसका कोई दूसरा उदाहरण किसी भी देश में नहीं मिलता। इस अवसर पर डा. विजय दत्त शर्मा पूर्व निदेशक हरियाणा ग्रंथ अकादमी ने भी अपने विचार रखे। तत्पश्चात सभी बुजुर्गों और प्रेरणा के सदस्यों ने गली और मोहल्ले की सफाई की और सभी को यह संदेश दिया के सभी स्वच्छता बनाए रखे। इस मौके पर डा. हरबंस कौर, ममता सूद, राधा अग्रवाल, अनीता देवी, रमन कांता शर्मा, रामलाल, डा. वी.डी शर्मा, बलविंदर कौर, विजयलक्ष्मी, मीना कुमारी, सीता देवी, सुमन शर्मा, उषा सच्चर, क्षमा मल्होत्रा, जोगिंदर सिंह, चंद्रकांत ठक्कर, इंद्रप्रीत सिंह बिंद्रा, कश्मीरी लाल जैन, विजय कुमार अग्रवाल, बी.श्रीवास्तव, राजकुमार इत्यादि मौजूद रहे।
प्रेरणा वृद्धाश्रम के बुजुर्ग सफाई अभियान में भाग लेते हुए एवं शपथ लेते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: पूर्णिया कला- संस्कृति ,रंगमंच और फिल्मों के क्षेत्र में इस जिला को यहां के रंगकर्मियों ने गौरवान्वित महसूस कराया है

Mon Oct 2 , 2023
पूर्णिया कला- संस्कृति ,रंगमंच और फिल्मों के क्षेत्र में इस जिला को यहां के रंगकर्मियों ने गौरवान्वित महसूस कराया है आज कला भवन, नाट्य विभाग पूर्णिया के कई रंगकर्मी जो कला भवन नाट्य विभाग से प्रशिक्षण प्राप्त कर आज टीवी सीरियल और फिल्मों में अपने अभिनय से पूर्णिया को कला […]

You May Like

advertisement