मऊ :जिले में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के खुलने का रास्ता साफ

जिले में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के खुलने का रास्ता साफ

पूर्वांचल ब्यूरो

जिले में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज के खुलने का रास्ता साफ हो गया है। लखनऊ से आई टीम ने मेडिकल कालेज के लिए दो स्थानों को चिह्नित कर अपनी रिपोर्ट शासन को भेजी दी है। ऐसे में अब जनपदवासियों को बेहतर इलाज कराने के लिए गैर जनपद नहीं जाना पड़ेगा।

जिले की आबादी 25 लाख है। नगर में 100-100 बेड का जिला अस्पताल तथा जिला महिला चिकित्सालय है। जिले में मेडिकल कॉलेज की सुविधा न होने से जनपदवासियों को गंभीर रोगों का इलाज कराने के लिए वाराणसी तथा आसपास के जिलों की तरफ रुख करना पड़ता है। लेकिन अब लखनऊ से आई टीम के मेडिकल कालेज के लिए जमीन चिह्नित करने के बाद शासन की तरफ से मेडिकल कॉलेज खोले जाने की कवायद तेज हो गई है।

पूर्व में इसके लिए 20 बीघा जमीन तथा जिला अस्पताल से इसके तीन किमी के रेंज में होना शर्त रखी गई थी। कोरोना संक्रमण तथा विधानसभा चुनाव के चलते प्रक्रिया अधर में लटकी रही। प्रदेश में भाजपा सरकार की वापसी के बाद मेडिकल कॉलेज के खोले जाने की प्रक्रिया तेज हो गई है। अब लखनऊ से आई टीम ने मेडिकल कालेज के लिए परदहां काटन मिल तथा स्वदेशी काटन मिल की जमीन चिह्नित कर शासन को रिपोर्ट भेजी है।

परदहां स्पीनिंग मिल कैंपस लगभग 20 बीघा में है। जबकि परदहां स्पीनिंग मिल कैंपस जिला अस्पताल से तीन किमी दूर है। जबकि स्वदेशी काटन मिल लंबे भूभाग में है। जिला अस्पताल से भी काफी नजदीक है।

मेडिकल कॉलेज पीपीपी माडल पर तथा जिला अस्पताल को अपग्रेड कर 300 बेड का बनाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मेडिकल कालेज के लिए जमीन चिह्नित करने की प्रक्रिया पूरी होने बाद अगली प्रक्रिया शुरु होगी। मेडिकल कालेज खुलने से जिले के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलने लगेगी। इससे लोगों को समय तथा धन दोनों की बचत होगी। सीएमओ डॉ. एसएन दुुबे ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के लिए लखनऊ से आई टीम ने जमीन चिह्नित कर अपनी रिपोर्ट शासन को भेजी है। शासन से दिशा निर्देश मिलते ही अगली प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरिद्वार: कांवड़ यात्रा पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, 400 सीसीटीवी कैमरे,10000 हजार पुलिस कर्मी, 11 एसपी,और 38 डीएसपी तैनात,

Thu Jul 14 , 2022
Haridwar News: सावन महीने की शुरुआत गुरुवार से हो गई है. हर तरफ बम-बम भोले की गूंज है। वहीं कांवड़ यात्रा की भी शुरुआत हो चुकी है। सावन के पवित्र महीने में भगवान भोले को खुश करने के लिए कांवड़ियों की बम भोले की जयकार काशी से हरिद्वार तक सुनाई […]

You May Like

Breaking News

advertisement