देहरादून: दून सिख वेलफेयर सोसायटी द्वारा निशुल्क नेत्र जांच चिकित्सा शिविर का समापन समारोह संपन्न,

वी वी न्यूज़

दून सिख वेलफेयर सोसायटी दिसम्बर 1980 से गुरु नानक जी के सन्देश मानस की जात सभे एकै पहचावो के साथ स्थापित संस्था ने प्रतिवर्ष श्रादो में विशाल निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर का आयोजन करती आ रही है। शिविर की सफलता का कारण विश्वास है क्योंकि उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों के अलावा उत्तरप्रदेश के आसपास के जिलों से मरीज आते है।
इस बार भी जसपुर, बिजनोर, सहारनपुर से भी आये। शिविर संयोजक इंद्रजीत सिंह ने अवगत कराया कि इस वर्ष एक दिन शिविर डोईवाला गुरुद्वारा एवँ दो दिन गुरुनानक निवास में लगाया गया और 509 मरीजों की जांच की गई जिसमें 85 मरीज मोतियाबिंद ऑपरेशन हेतु एवँ 12 रिफ्रैक्शन हेतु पाये गये। सभी के ऑपेरशन सफलता पूर्वक समपन्न हुये। उन्होंने ने बताया कि शिबिर की सफलता में श्री महन्त इंदिरेश हॉस्पिटल के अनुभवी डॉक्टरों के साथ तकनीकी एवँ नर्सिंग स्टाफ का पूर्ण सहयोग होता है।
कार्यक्रम का प्रारम्भ अध्यक्ष जे एस मदान द्वारा सोसायटी की शपथ एवँ स्वागत अभिनन्दन से हुआ। उन्होंने कार्यकारी सदस्यों के साथ आजीवन सदस्यों, गुरुद्वारा सिंह सभा, गुरुनानक स्टाफ के कर्मचारियों के सहयोग से शिविर सफल हो सका। उन्होंने मीडिया कर्मियों का भी आभार प्रकट किया जिन्होंने शिविर के प्रारंभ से लेकर प्रतिदिन शिविर की खबर प्रकाशित की। सचिव के के अरोड़ा ने इस वर्ष में विभिन्न सेवाओं के अतिरिक्त 90 वर्षो से अधिक अति वरिष्ठ नागरिको एवँ जरूरमंद जनों को त्रैमास की आर्थिक सहयोग के साथ सम्मान एवँ भोज करना उल्लेख किया।
संस्थापक अध्यक्ष श्री कृपाल सिंह चावला जी ने सोसायटी की गतिविधियों के विषय से अवगत कराया। डॉ तरन्नुम शकील नेत्र विभागाध्यक्ष, श्री महन्त इंदिरेश हॉस्पिटल ने मोतियाबिंद ऑपेरशन के मरीजों को सावधनिया एवँ नियमित दवा डालने के विषय मे बताया एवँ सोसायटी द्वारा एवँ सनमयवक श्री जी एस जसस्ल जी पूर्ण सहयोग देने के लिये धन्यवाद दिया और भविष्य में पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया।
मुख्य अतिथि डॉ एस फारूक जी ने सोसायटी द्वारा लगातार 42 वर्षों से विभिन्न समाज के अभावग्रस्त जनों की सेवा के अतिरिक्त मोतियाबिंद एवँ आंखों की जाँच प्रतिवर्ष शिविर लगाकर सेवा कार्य अतुलनीय है। सोसायटी के सभी कार्यकर्ता बधाई के पात्र है। अपनी शायरी से भी मानवता की सेवा के सम्बन्ध में सुनाकर मंत्रमुग्ध कर दिया।
अन्त में श्री अमरजीत सिंह भाटिया जी ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथियों, मेहमानों, आजीवन सदस्यों, श्री महन्त इंदिरेश हॉस्पिटल के डॉक्टरों, स्टाफ एवँ मीडिया कर्मियों का धन्यवाद किया जिनके सहयोग से आज का कार्यक्रम सफल हुआ। कार्यक्रम में सोसायटी के उपाध्यक्ष श्री वी के वोहरा, रच्छपाल सिंह, सचिव के के अरोड़ा, संयुक्त सचिव अमरजीत सिंह ओबेरॉय के साथ अन्य सदस्य एवँ देहरादून के प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: द एशियन स्कूल और दून इंटरनेशनल स्कूल व सेंट कबीर एकेडमी का सेमीफाइनल,

Sun Oct 8 , 2023
वी वी न्यूज़ देहरादून। प्रथम द हैरिटेज स्कूल इनविटेशनल सीनियर ब्वॉयज क्रिकेट टूर्नामेंट 2023 में क्वार्टर फाइनल मैच मेजबान द हैरिटेज स्कूल एवं द एशियन स्कूल के बीच खेला गया और द हैरिटेज स्कूल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 40 रनों का लक्ष्य दिया और […]

You May Like

advertisement