टिहरी में बादल फटने से भारी तबाही,
फसलों को भी हुआ नुकसान।

टिहरी में बादल फटने से भारी तबाही,
फसलों को भी हुआ नुकसान।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

टिहरी: उत्तराखंड के नई टिहरी में जाखणीधार ब्लॉक के ढुंगमंदार पट्टी के ग्राम पिपोला (ढुंग) में तीन अलग-अलग जगहों पर देर रात बादल फट गया। बादल फटने से नालों का पानी उफान पर आ गया और खेत व फसलों को भारी नुकसान हुआ। वहीं, कई संपर्क मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।
जानकारी के अनुसार,गुरुवार रात को भी भारी बारिश और बादल फटने से टिहरी जिले के घनसाली और जाखणीधार ब्लॉक में काफी नुकसान हुआ है। कई हेक्टेयर जमीन तेज बहाव में बह गई, जबकि घनसाली बाजार में कई वाहन मलबे में दब गए। प्रशासन का कहना है कि भिलंगना के जंगलों में बादल फटने से स्थानीय नैलचामी गदेरे में जलस्तर बढ़ गया, जिससे नुकसान हुआ है।
भिलंगना के पट्टी नैलचामी के मल्याकोट गांव के पास गुरुवार रात लगभग आठ बजे जंगल में बादल फटने के बाद नैलचामी गदेरा उफान पर आ गया। इससे कई हेक्टेयर खेत बह गए और घनसाली बाजार में भी पानी और मलबा घुसने से अफरा-तफरी मच गई। घनसाली बाजार के ऊपर पहाड़ी से भी भारी मलबा बाजार में घुसने से कई दुकानें भी दब गई हैं। घनसाली तहसील के पास नगर पंचायत का एक वाहन भी मलबे में दब गया। जबकि कुछ दोपहिया वाहन भी पानी में बह गए। इस दौरान पूरे ब्लॉक में लाइट गुल हो गई, जिससे स्थिति और खराब हो गई।
विद्युत आपूर्ति बाधित होने के कारण अन्य नुकसान का पता नहीं लग पा रहा है। जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने बताया सेंदुल रजाखेत प्रताप नगर मोटर मार्ग पर सुनहरीगाड़ से लौट रहा एक मिनी ट्रक पिपोला के पास मलबे की चपेट में आ गया है। ट्रक में सवार वाहन चालक और दो अन्य मजदूर सुरक्षित बच निकले हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सल्ट उपचुनाव में मेरी अपील हारी है, हरीश रावत।

Fri May 7 , 2021
सल्ट उपचुनाव में मेरी अपील हारी है,हरीश रावत।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून:पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सल्ट उपचुनाव में हार की समीक्षा करते हुए पार्टी के भीतर और बाहर अपने विरोधियों पर तंज कसा है ।उन्होंने कहा कि हार को बड़े अवसर में बदलना ही तो कांग्रेस है। उपचुनाव में […]

You May Like

advertisement