CM धामी ने पदक विजेता खिलाड़ियों का किया सम्मान,कहा पूरे प्रदेश को किया गौरवान्वित!

प्रभारी संपादक उत्तराखंड

साग़र मलिक

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आबू धाबी में आयोजित पांचवी एशियन जु-जित्सु चैंपियनशिप, पदक विजेता उत्तराखंड के जु-जित्सु खिलाड़ियों को सीएम आवास में सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने आगामी एशियन इंडोर एंड मार्शल आर्ट गेम्स और वर्ल्ड जु-जित्सु चैंपियनशिप के लिए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों ने पदक तालिका में स्थान पाकर पूरे प्रदेश को गौरवान्वित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों को हर संभव सुविधा मिल सके इसके लिए राज्य में नई खेल नीति बनाई जा रही है।

जु-जित्सु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव विनय कुमार जोशी ने बताया कि 13 से 16 सितंबर 2021 तक आबू धाबी में आयोजित हुई पांचवी एशियन जु-जित्सु मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में भारत से 38 सदस्यों के दल ने देश का प्रतिनिधित्व किया। इसमें उत्तराखंड के छह खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल छह पदक हासिल किए।

इसमें दो रजत और चार कांस्य पदक शामिल हैं। इस जु-जित्सु मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में भारत ने आठवां स्थान प्राप्त किया। उत्तराखंड से शिवानी गुप्ता, नव्या पांडे, मंदीप कौर और मुकेश कुमार ने विभिन्न भार वर्गों में पदक हासिल किए। सभी विजेता खिलाड़ियों ने वर्ष 2021 में ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया के नेतृत्व में थाईलैंड चोंगबुरी में आयोजित होने वाली एशियन इंडोर एंड मार्शल आर्ट्स गेम्स 2022 के लिए अपना स्थान पक्का किया।

इस अवसर पर खेल निदेशक जीएस रावत, संयुक्त निदेशक खेल धर्मेंद्र भट्ट, जिला जु-जित्सू एसोसिएशन आफ ऊधम सिंह नगर के अध्यक्ष भारत भूषण, महासचिव ऋषि पाल भारती और एशियन जु-जित्सु चैंपियनशिप में प्रतिभाग करने वाले उत्तराखंड के खिलाड़ी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: एक अक्टूबर से स्कूलों का समय बदला, अब 8 बजे के बदले साढ़े नौ बजे से चलेगी कक्षाएं!

Wed Sep 29 , 2021
साग़र मलिक देहरादून। उत्तराखंड में एक अक्टूबर स्कूल खुलने लगेंगे। इसे लेकर समय भी तय हो गया है। सुबह साढ़े नौ बजे से स्कूल खोले जाएंगे। आपको बता दें कि अब तक ग्रीष्मकालीन समय के अनुसार सुबह आठ से एक बजे तक स्कूल चल रहे थे, लेकिन अब शीतकालीन समय के […]

You May Like

advertisement